Move to Jagran APP

3277 सर्विस वोटरों को भेजे जाएंगे पोस्टल बैलेट

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: थराली विधानसभा उप निर्वाचन में सर्विस मतदाता पहली बार इलेक्ट्रानिकल ट्रां

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 May 2018 06:16 PM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 06:16 PM (IST)
3277 सर्विस वोटरों को  भेजे जाएंगे पोस्टल बैलेट
3277 सर्विस वोटरों को भेजे जाएंगे पोस्टल बैलेट

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: थराली विधानसभा उप निर्वाचन में सर्विस मतदाता पहली बार इलेक्ट्रॉनिकल ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट पेपर (ईटीपीबीपी) के माध्यम से मतदान करेंगे। उप निर्वाचन में सर्विस वोटरों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए थराली विधानसभा क्षेत्र के सभी 3277 मतदाताओं को इलैक्ट्रोनिकल ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट पेपर भेजे जाएंगे। इसे संबंधित सर्विस मतदाता अपने ई-पिन पासवर्ड से खोल सकेगा।

loksabha election banner

सर्विस वोटरों की सुविधा के लिए वो¨टग व्यवस्था को सरल बनाया गया है। आयोग की ओर से सर्विस मतदाताओं को ईटीपीबीएस (इलेक्ट्रानिक ट्रांसमिशन आफ पोस्टल बैलेट सिस्टम) से जोड़ा गया है। इसके आधार पर आरओ की ओर से सर्विस वोटर को प्रत्याशियों के नाम वापसी के बाद ई-पोस्टल बैलेट भेजा जाएगा। सिस्टम से मिले मतपत्र पर सर्विस वोटर अपनी पसंद के प्रत्याशी के वोट देकर संबधित विधानसभा निर्वाचन अधिकारी को भेज सकेगा। अब से पहले सर्विस वोटर को डाक से मतपत्र भेजे जाते थे और वहां से मतपत्र भी डाक से वापस आते थे। जिसमें अधिक समय लगता था। ई-पोस्टल बैलेट प्रणाली के अंतर्गत एक खाली डाक मतपत्र इलेक्ट्रानिक माध्यम से भेजा जाएगा। सर्विस मतदाता इस पर अपना मत अंकित करने के बाद इसे पहले की तरह वापस डाक से ही भेजेंगे। नोडल अधिकारी डाक मतपत्र नरेंद्र यादव ने बताया कि शुक्रवार को जिला बचत कार्यालय गोपेश्वर में 3277 सर्विस मतदाताओं के डाक मतपत्र वापसी के लिए 13बी, 13सी एवं 13डी के खाली लिफाफे 250 पार्सलों के माध्यम से सर्विस मतदाताओं को रिकार्ड रुम को भेजे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.