Move to Jagran APP

ई-पास के विरोध में बंद रहा बदरीनाथ धाम, सड़क पर उतर डेढ़ घंटे गौरीकुंड हाईवे किया जाम

Badrinath Yatra 2021 बदरीनाथ धाम में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इस मौके पर स्थानीय निवासी हक-हकूकधारी व्यपारी और पंडा-पुरोहितों ने बदरीशपुरी में जुलूस भी निकाला। जबकि केदारनाथ यात्रा से जुड़े व्यवसायियों ने ढाई घंटे गौरीकुंड (केदारनाथ) हाइवे जाम रखा।

By Edited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 09:14 AM (IST)
ई-पास के विरोध में बंद रहा बदरीनाथ धाम, सड़क पर उतर डेढ़ घंटे गौरीकुंड हाईवे किया जाम।

संवाद सूत्र, बदरीनाथ (चमोली)। Badrinath Yatra 2021 ई-पास व्यवस्था खत्म करने की मांग को लेकर शनिवार को बदरीनाथ धाम में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इस मौके पर स्थानीय निवासी, हक-हकूकधारी, व्यपारी और पंडा-पुरोहितों ने बदरीशपुरी में जुलूस भी निकाला। जबकि, केदारनाथ यात्रा से जुड़े व्यवसायियों ने ढाई घंटे गौरीकुंड (केदारनाथ) हाइवे जाम रखा। इससे पूर्व, उन्होंने श्रीकेदारधाम होटल एशोसिएशन के बैनर तले गुप्तकाशी बाजार में प्रदर्शन भी किया।

loksabha election banner

बदरीश संघर्ष समिति के आह्वान पर बदरीनाथ धाम के सभी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर नगर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यहां तक कि उन्हें भोजन भी नसीब नहीं हो पाया। इस दौरान साकेत तिराहे पर हुई सभा में बदरीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता ने कहा कि ई-पास व्यवस्था के चलते यात्रियों के साथ कारोबारी भी खासे परेशान हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष विनोद नवानी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यात्रियों की संख्या सीमित रखे जाने की स्थिति में आंदोलन और तेज किया जाएगा।

रुद्रप्रयाग। यात्रा से जुड़े केदारघाटी के होटल, लाज, दुकान व घोड़ा-खच्चर संचालकों ने श्रीकेदारधाम होटल एशोसिएशन के बैनर तले गुप्तकाशी बाजार में प्रदर्शन किया। जुलूस का नेतृत्व एशोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम गोस्वामी व व्यापार संघ गुप्तकाशी के अध्यक्ष मदन रावत कर रहे थे। यहां से वे सुबह 11 बजे के आसपास यात्रियों के साथ कुंड पहुंचे और वहां गौरीकुंड हाइवे जाम कर दिया।

यह भी पढ़ें- Badrinath Yatra 2021: यात्रा शुरू करने की मांग को हक-हकूकधारियों का बदरीनाथ धाम कूच, पुलिस से नोकझोंक

इससे रुद्रप्रयाग, ऊखीमठ व गुप्तकाशी की ओर जाने वाले स्थानीय निवासियों व ई-पास के साथ पहुंचे यात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। हाइवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रहीं। दोपहर डेढ़ बजे ऊखीमठ से एसडीएम जितेंद्र वर्मा के मौके पर पहुंचने के बाद व्यापारियों ने उन्हें मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। साथ ही जाम भी हटा दिया गया।

यह भी पढ़ें- यात्रा शुरू करने को बदरीनाथ धाम में क्रमिक अनशन शुरू, पढ़ि‍ए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.