संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग/गैरसैंण: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आगामी सोमवार को होने वाली मतगणना के लिए क्षेत्र पंचायत सभागार कर्णप्रयाग में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके अलावा गैरसैंण राइंका में मतगणना केंद्र के लिए पूरी व्यवस्था कर दी गई हैं। दोनों विकासखंडों में 12-12 टेबिल पर मतगणना होगी।

खंडविकास अधिकारी कर्णप्रयाग राजेंद्र सिंह बत्र्वाल ने बताया कि 94 ग्राम पंचायतों के 96 मतदेय स्थलों पर 31 क्षेत्र पंचायत, 3 जिला पंचायत सहित ग्राम पंचायत वार्ड सदस्यों के चुनाव संपन्न हुए थे। मतगणना लिए क्षेत्र पंचायत सभागार में 12 टेबिल लगाए गए हैं। मतगणना स्थल पर प्रत्याशी व उसके एक ऐजेंट को भी मौजूद रहने की अनुमति दी गई है।

वहीं गैरसैंण की मतगणना के लिए राइंका गैरसैंण को मतगणना केंद्र बनाया गया है। यहां विकासखंड के सभी छह न्याय पंचायतों के लिए 12 टेबिल लगाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से दो स्तर की बैरिकेंडिंग व्यवस्था की गई है। गैरसैंण विकासखंड में 34 क्षेत्र पंचायत, पांच जिला पंचायत सहित 367 ग्राम पंचायत सदस्यों के भाग्य का फैसला होगा। विकासखंड के 22213 महिला मतदाताओं सहित कुल 43532 मतदाताओं ने मतदान का प्रयोग किया था, जिसमें 16933 महिलाओं व 11935 पुरुष मतदाता शामिल रहे। आरओ एमएस बड़वाल ने बताया कि मतगणना की तैयारियां पूर्ण हैं। सभी छह न्याय पंचायतों के लिए 12 टेबिल लगाए गए हैं जहां प्रति टेबिल एक पर्यवेक्षक सहित चार मतगणना सहायक की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में पुलिस व होमगार्ड दल तैनात रहेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप