Move to Jagran APP

बजट सत्र में नहीं होगा प्लास्टिक का प्रयोग

संवाद सूत्र गैरसैंण तीन मार्च से गैरसैंण में प्रस्तावित विधानसभा बजट सत्र को लेकर तैयारियां तेज

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:15 AM (IST)
बजट सत्र में नहीं होगा प्लास्टिक का प्रयोग

संवाद सूत्र, गैरसैंण: तीन मार्च से गैरसैंण में प्रस्तावित विधानसभा बजट सत्र को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस. भदौरिया ने भराड़ीसैंण में आयोजित बैठक में विभागीय अधिकारियों को 29 फरवरी तक व्यवस्थाएं चाकचौबंद करने के निर्देश दिए। साफ कहा कि बजट सत्र के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं होगा। इस दौरान जिलाधिकारी ने विधानसभा परिसर, वीआइपी, वीवीआइपी व अधिकारियों के आवास हेलीपैड व बेरीकेडिंग स्थलों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

गुरुवार को गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा परिसर में आहुत अधिकारियों की बैठक में सत्र के दौरान विद्युत, पेयजल, आवास, खान-पान, मोटर मार्ग व सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखने के साथ ही अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर जिम्मेदारियां सौंपी। सत्र के सफल आयोजन के लिए नामित नोडल अधिकारी व व्यवस्था प्रभारियों को निर्धारित अवधि में कार्य पूर्ण करने की भी बात कही। कहा कि सत्र के दौरान किसी प्रकार की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी, वहीं कंट्रोल रूम में सक्षम कर्मिकों की तैनाती के निर्देश भी दिए। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पर्याप्त संख्या में जवानों की तैनाती व उनके आवास, भोजन संबंधी व्यवस्था बनाने के साथ ही बेरीकेडिंग लगाने पर चर्चा की। विशिष्टजनों के लिए आवास आवंटन के साथ ही आवश्यक बिस्तर व फर्नीचर आदि सामग्री की व्यवस्था किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। जिलाधिकारी ने कहा कि सत्र के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक बोतल का प्रयोग नहीं होगा, जिस क्रम में पेयजल आपूर्ति के लिए जल परीक्षण किया जाना सुनिश्चित कर आवासीय परिसरों में आरओ की व्यवस्था होनी जरूरी होगी। विद्युत व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाने सहित वैकल्पिक साधन तैयार रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। मीडिया सेल आदि स्थानों पर वाईफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने व सलियाणा हेलीपैड में फायर-ब्रिगेड तैनाती के निर्देश भी दिए गए। गौचर, कर्णप्रयाग व गैरसैंण सहित सभी पैट्रोल पंपों पर पर्याप्त ईधन की व्यवस्था, रिर्जव कोटा बनाए जाने के लिए जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, सीडीओ हंसादत्त पांडे, अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया, एसडीएम कौस्तुभ मिश्र व एसडीएम बुसरा अंसारी सहित जनपद के सभी विभागीय उच्चाधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.