चमोली, जेएनएन। रविवार रात खाई में कूदे सैन्य अफसर लेफ्टि. जीतहर को सोमवार सुबह सुरक्षित बरामद कर लिया गया। अफसर को हल्की चोटें आई हैं और व्यवहार भी असामान्य है। घायल अफसर का सेना अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। सेना पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। 

चमोली में रविवार रात बदरीनाथ हाइवे पर पालड़ा गांव में बस से सवारियां उतरने लगी, तभी एक युवक बस की खिड़की से बाहर निकलकर खाई में कूद गया। बस के परिचालक ने उसे खाई में कूदते देखा था। घटनास्थल पर उसका परिचय पत्र मिला, जिससे उसके सेना में अधिकारी होने का पता चला। रात भर सेना, सेना पुलिस, स्थानीय पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें पहाड़ी में सर्च आपरेशन चलाती रही।

सोमवार सुबह सैन्य अफसर झाडिय़ों से बाहर निकला तो सेना पुलिस ने उसे पकड़ लिया। सैन्य अफसर ने अपना नाम लेफ्टिनेंट जीतहर निवासी उड़ीसा बताया। नागालैंड में आर्मी सर्विस कोर में तैनात लेफ्टि. जीतहर वर्तमान में दक्षिण दिल्ली में रह रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार  लेफ्टिनेंट जीतहर को सात फरवरी से औली में होने वाली राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता में भाग लेना था। फिलहाल सेना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

बस में गा रहा था भजन

जोशीमठ के कोतवाली प्रभारी जयपाल सिंह नेगी ने बताया कि लेफ्टिनेंट जीतहर किसी लड़की से शादी करना चाहता था, जिसे लेकर उसकी स्वजनों से अनबन चल रही थी। इसी को लेकर वह तनाव में है। बस में सफर के दौरान भी लेफ्टि. असामान्य व्यवहार भी कर रहा था। चमोली में पास जाम में खड़ी बस के दौरान वह भजन भी गा रहा था और उसने बस की परिक्रमा भी की थी।

यह भी पढ़ें: वाहनों की भिड़ंत में बुलेट सवार दो छात्रों की मौत Haridwar News

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस