Move to Jagran APP

मलबा आने से बदरीनाथ मार्ग लामबगड़ में बंद

संवाद सहयोगी गोपेश्वर बदरीनाथ हाईवे रविवार को लामबगड़ में सुचारु होने के कुछ ही देर बाद मलबा

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 06:16 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:16 PM (IST)
मलबा आने से बदरीनाथ मार्ग लामबगड़ में बंद

संवाद सहयोगी , गोपेश्वर: बदरीनाथ हाईवे रविवार को लामबगड़ में सुचारु होने के कुछ ही देर बाद मलबा आने से फिर बंद हो गया है। जबकि एनएच ने पागलनाला, छिनका और कंचनगंगा में हाईवे सुबह नौ बजे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया था। उधर टिहरी में बारिश से चलते आठ ग्रामीण मोटर मार्ग बाधित हैं। वहीं ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे भी तोताघाटी के पास लगातार बाधित हो रहा है।

loksabha election banner

शनिवार रात को हुई भारी बारिश के चलते करीब दो बजे रात पागलनाला, लामबगड़ और कंचन गंगा में भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर हाईवे पर आ गए। जिससे व रविवार को सुबह से ही वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी रही। एनएच की जेसीबी मशीनों से नौ बजे तक वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई, लेकिन दोपहर ग्यारह बजे छिनका में हाईवे पर बोल्डर आने से यातायात रुक गया। यहा अपराह्नन तीन बजे हाईवे को सुचारु किया जा सका। लेकिन साढ़े तीन बजे फिर लामबगड़ में मलबा आने से हाईवे बंद हो गया।

कर्णप्रयाग में जयकंडी-मैखुरा निर्माणाधीन मोटर मार्ग पर बीते एक साल से कटिंग के दौरान जमा मलबे से खतरे की जद में आए आवासीय भवन के मुआवजा विवाद का समाधान होने के बाद जयकंडी-मैखुरा मोटर मार्ग पर गिरे मलबे को लोनिवि जेसीबी द्वारा हटाने के बाद आवाजाही शुरू कराई। ग्राम प्रधान हेमंती देवी, देवी प्रसाद ने बताया कि जयकंडी-मैखुरा ग्रामीण मोटर मार्ग पर बीते एक वर्ष से किमी 13 में पड़ा मलबा लोनिवि के लिए सिरदर्द बना हुआ था शनिवार रात्रि विभाग ने सड़क पर जेसीबी मशीन से काम कर मलबा हटाया। क्षेपंस अंजना देवी ने कहा कि भवनस्वामी नरेन्द्र बरमोला के आवासीय भवन को होने वाले नुकसान बाबत लोनिवि से वार्ता कर प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति को भेजा गया है।

नई टिहरी में बारिश से जिले के गजा-माणदा, चिड़ियाली-कफलोग, नरेंद्रनगर-नीर, फकोट-कटकोट, थत्यूड़-अगारना, गजा तमियार, हिडोलाखाल-शिवपुरी तथा रामपुर-श्यामपुर मोटर मार्ग बंद हो गए हैं। बीती शनिवार को पांच सड़के बंद थी वहीं रविवार को तीन और मोटर मार्ग बाधित हो गए हैं। ग्रामीण मार्ग बंद होने के कारण ग्रामीणों का आवागमन प्रभावित हो गया। कई जगहों पर ग्रामीणों को पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। सबसे ज्यादा परेशानी बीमार ग्रामीणों को अस्पताल पहुंचाने में हो रही है। कई सड़कों पर बरसाती पानी जमा होने से मार्ग जोखिम भरे बने हैं। वहीं ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे तोताघाटी पर पिछले एक सप्ताह से लगातार बाधित हो रहा है। जबकि ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे रविवार को सुचारू रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.