संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: पंचायत चुनाव के तहत जिले के सभी विकासखंडों में मतगणना का कार्य जिला मजिस्ट्रेट स्वाति एस भदौरिया के निर्देशन में सोमवार देर रात चला संपन्न हुआ।

जिले के सभी विकासखंडों में 495 ग्राम प्रधानों, 225 क्षेत्र पंचायत सदस्यों तथा 26 जिला पंचायत सदस्यों सहित ग्राम पंचायत वार्ड सदस्यों के परिणाम घोषित कर रिटर्निंग आफिसर ने सभी विजेता प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र जारी किए। जिले में ग्राम प्रधान के 610 पदों में 495 पदों पर निर्वाचन हुआ। जबकि 107 ग्राम प्रधान पहले ही निर्विरोध चुने गए और आठ ग्राम प्रधान पदों के लिए कोई आवेदन न होने से रिक्त है। ग्राम प्रधान के कई पदों पर प्रत्याशियों के बीच रोमांचक मुकाबल देखने को मिला। घाट ब्लॉक के माणखी व चाका, दशोली ब्लॉक के टेडाखनसाल तथा कर्णप्रयाग ब्लॉक के कोटी में ग्राम प्रधान पद के दो उम्मीदवारों को बराबर मत मिलने पर लाटरी के माध्यम से विजेता घोषित किए गए। वही नारायणबगड ब्लाक में बूंगा गांव की अनीता देवी, हरमनी मल्ली में तुलसी देवी व रैंस में नरेन्द्र सिंह ने एक वोट से जीत दर्ज कर ग्राम प्रधान बने। गैरसैंण ब्लॉक के आली मज्याडी गांव में सुनीता देवी, कर्णप्रयाग ब्लॉक के बौला में लक्ष्मी देवी तथा कोटी में विनोद लाल ने एक वोट से जीत दर्ज कर प्रधान बने। पोखरी ब्लॉक के खाल गांव में प्रियंका देवी, घाट ब्लॉक के माणखी गांव में सीमा देवी व चाका गांव में हरेन्द्र सिंह, दशोली ब्लाक के सल्ला रैतोली में सुमन देवी व टेडाखनसाल गांव में लक्ष्मी देवी तथा जोशीमठ ब्लाक के माणा गांव में पीताम्बर सिंह ने भी एक वोट से जीत दर्ज कर ग्राम प्रधान के पद पर रोमांचक जीत दर्ज की।

क्षेत्र पंचायत सदस्य के 246 पदों में से 225 पदों पर निर्वाचन हुआ। जबकि 20 क्षेत्र पंचायत सदस्य पहले ही निर्विरोध चुने गए और एक पद के लिए कोई आवेदन न होने से रिक्त है। नारायणबगड ब्लॉक के केवर क्षेत्र पंचायत सीट पर शीला नेगी ने मात्र एक वोट से पूनम देवी को हराया। वहीं पोखरी ब्लॉक के ढामक क्षेत्र पंचायत की सीट पर प्रीती देवी ने रिकी देवी को एक वोट से हराकर जीत दर्ज की। क्षेत्र पंचायत चुनाव में जोशीमठ ब्लॉक की उर्गम सीट पर हरीश सिंह परमार ने सबसे अधिक 936 मतों से अपने प्रतिद्वंद्वी आशीष राणा को हराकर क्षेत्र पंचायत सदस्य बने।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप