जागरण संवाददाता, देहरादून : Dussehra 2022 : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन सीमा पर सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाने उत्‍तराखंड पहुंचे हैं। बुधवार को वह चमोली के औली सैन्‍य स्‍टेशन पहुंचे और यहां जवानों के साथ शस्‍त्र पूजन किया। इसके बाद वह बदरीनाथ धाम पहुंचे और भगवान बदरीश की पूजा-अर्चना कर देश की विकास और उन्‍नति का आशीर्वाद मांगा। 

इससे पहले शस्‍त्र पूजन के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्‍तराखंड दुनिया में एक मात्र ऐसा देश है जहां शस्‍त्रों की पूजा की जाता है।इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हमें विश्वास है कि हमारा देश हमारे सशस्त्र बलों के हाथों में सुरक्षित है। हमारे सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक बलों के जवान हमारे देश का गौरव हैं।

बुधवार को रक्षा मंत्री दशहरा के पावन पर्व पर शस्त्र पूजन में शामिल हुए। उनका चमोली जिले के माणा में चीन सीमा पर सेना की रताकोण पोस्ट और औली में दशहरा मनाने का कार्यक्रम है। यदि मौसम अनुकूल नहीं रहा तो वह दून के बीरपुर में शस्त्र पूजन में शामिल होंगे। वह बदरीनाथ भी जा सकते हैं।

मंगलवार शाम उत्तराखंड पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

उत्‍तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर वह मंगलवार शाम उत्तराखंड पहुंचे। उनके साथ थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी रक्षा मंत्री के साथ आए हैं। रक्षा मंत्री मंगलवार शाम जौलीग्रांट स्थित देहरादून एयरपोर्ट पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने उनका स्वागत किया।

जिसके बाद वह सेना के एमआइ हेलीकाप्टर से गढ़ी कैंट स्थित जीटीसी हेलीपैड पहुंचे। यहां सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, हरिद्वार सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, कैंट विधायक सविता कपूर व अन्य भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें : Dussehra 2022: रक्षा मंत्री सेना के जवानों के साथ मनाएंगे दशहरा, थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी पहुंचे दून

रात को रक्षा मंत्री गढ़ी कैंट में आयोजित 'बड़ा खाना' में शामिल हुए। इस दौरान सेना के जवानों ने देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए। रक्षा मंत्री ने सेना के जवानों के साथ बातचीत भी की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी, थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे समेत कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Edited By: Nirmala Bohra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट