Move to Jagran APP

बीएसएनएल की लचर सेवा पर डीएम सख्त

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: जिले में दूरसंचार की बेहतर सेवा उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी स्व

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 04:37 PM (IST)
बीएसएनएल की लचर  सेवा पर डीएम सख्त
बीएसएनएल की लचर सेवा पर डीएम सख्त

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: जिले में दूरसंचार की बेहतर सेवा उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बीएसएनएल अधिकारियों की बैठक में नव निíमत तहसील आदिबदरी, घाट, जिलासू तथा नारायणबगड़ एवं जिले के सभी ब्लॉकों में दूरसंचार सेवा उपलब्ध कराने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश बीएसएनएल अधिकारियों को दिए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने तहसील एवं जनपद मुख्यालय स्थित स्वान केंद्रों पर बीएसएनएल की बेहतर सेवा उपलब्ध न करने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण के कारण कई बार ओएफसी लाइन कटने से संचार सेवा अवरुद्ध हो जाती है। इस पर जिलाधिकारी ने एनएच व बीएसएनएल अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने दोनों विभागों के अधिकारियों को वाट्सएप ग्रुप बनाकर सूचनाओं का त्वरित आदान प्रदान करने को कहा ताकि कनेक्टिविटी में किसी तरह का व्यवधान न हो। उन्होंने कहा कि जिले के कई क्षेत्रों में अभी भी संचार की कोई सुविधा नही है, इससे आपदा के दौरान प्रशासन को खासी परेशानियों का सामना करना पडता है। उन्होंने बीएसएनएल अधिकारियों को जनपद के सभी नेटवर्कविहीन क्षेत्रों का सर्वे कर बेहतर संचार सुविधा उपलब्ध कराने हेतु प्रस्ताव तैयार करने को कहा। इस अवसर पर जीएम विजयपाल ¨सह, एजीएम वीएस रावत, एसडीओ गोपेश्वर बालकराम, एसडीओ जोशीमठ हर्षबर्धन, एसडीओ कर्णप्रयाग रामानंद, जेटीओ हीरावन आदि उपस्थित थे। उर्गम घाटी में चार दिनों से बीएसएनएल सेवाएं ठप

जोशीमठ: उर्गम घाटी में पिछले चार दिनों से बीएसएनएल की संचार सेवा ठप है। इस कारण घाटी के दर्जनों गांवों का संपर्क देश व दुनिया से कट गया है।

उर्गम घाटी में आए दिन संचार सेवा बाधित रहने से ग्रामीण सहित यहां आने वाले पर्यटक व श्रद्धालुओं को परेशानी उठानी पड़ती है। ग्रामीणों ने मामले में एसडीएम जोशीमठ को इस संबंध में ज्ञापन भी दिया है। ग्रामीण चंद्रमोहन पंवार का कहना है कि चार दिनों से उर्गम घाटी का एकमात्र संचार टावर खराब है। जिस कारण घाटी के दर्जनों गांवों का संपर्क देश व दुनिया से कट गया है। आए दिन संचार व्यवस्था चरमराने से ग्रामीण परेशान है। बीएसएनएल के एसडीओ हर्षवर्धन नाखोलिया का कहना है सड़क मार्ग बाधित होने से घाटी में कर्मी नहीं पहुंच पाए हैं। जल्द ही व्यवस्था सुचारु कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.