बदरीनाथ, चमोली [जेएनएन]: बदरीनाथ धाम में अवैध रूप से रह रहे न्यूजीलैंड नागरिक हंसमैक्सलिंडामैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि वह वर्ष 2008 से भारत में रह रहा था। पुलिस उपाधीक्षक हरबंश सिंह के अनुसार विदेशी नागरिक के पास पासपोर्ट या वीजा नहीं मिला है। वह खाना भी नहीं खा रहा है और व्रत की बात कह रहा है। न्यूजीलैंड दूतावास को सूचना दे दी गई है। खुफिया एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं। 

पुलिस के अनुसार बदरीनाथ के नारायण पर्वत की गुफाओं में विदेशी नागरिक लंबे समय से रह रहा था। वह बदरीनाथ मंदिर के पास के एक आश्रम में आवाजाही करता था। एलआइयू ने बदरीनाथ में रूटीन चेकिंग के दौरान विदेशी नागरिक के मौजूद होने की जानकारी मिली तो सर्च आपरेशन चलाया। 

इस दौरान बदरीनाथ के पास नारायण पर्वत की एक गुफा में विदेशी नागरिक पकड़ा गया। पकड़े गए नागरिक ने खुद को न्यूजीलैंड का बताते हुए नाम हंसमैक्सलिंडामैन बताया। इसके पास कोई भी वैधानिक दस्तावेज नहीं मिले हैं। पुलिस ने बताया कि व्रत रखने के चलते हंसमैक्सलिंडामैन के स्वास्थ्य में गिरावट आई है। पुलिस ने विदेशी नागरिक के लंबे समय से बदरीनाथ में रहने कारणों की जांच शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में स्पेनिश नागरिक से मोबाइल और आठ हजार रुपये ठगे

यह भी पढ़ें: 200 लोगों को बनाया ठगी का शिकार, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे  

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस