Move to Jagran APP

चुफलागाड़ में भवन और थराली में पुल बहा

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : चमोली जिले में बारिश से तबाही का सिलिसिला जारी है। विकासखंड घाट

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 11:54 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 11:54 PM (IST)
चुफलागाड़ में भवन और थराली में पुल बहा

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर :

loksabha election banner

चमोली जिले में बारिश से तबाही का सिलिसिला जारी है। विकासखंड घाट के चुफलागाड़ में जलस्तर बढ़ने के बाद एक संयुक्त भवन बह गया है। थराली के प्राणमती नदी पर सेना की ओर से बनाया गया पुल भी बहने से गांवों का संपर्क कट गया है। भारी बारिश के बाद लामबगड़, देवलीबगड़ व क्षेत्रपाल में हाईवे अवरुद्ध हो गया था। जिसे खोलकर आवाजाही सुचारू कर दी गई है।

मंगलवार रात को भी चमोली जिले में भारी बारिश का दौर जारी रहा। बारिश के बाद घाट विकासखंड में चुफलागाड़ उफान पर आ गई। इससे बांजबगड़ गांव में नरेंद्र ¨सह पुत्र गुमान ¨सह व अर्जुन ¨सह पुत्र हुकम ¨सह का संयुक्त भवन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। ग्रामीणों ने रात को भागकर अपनी जान बचाई। चुफलागाड़ का मलबा अन्य घरों में भी घुसने से रात को गांव में अफरा-तफरी का माहौल रहा। तहसीलदार चमोली सोहन ¨सह रांगड़ ने मौके का मुआयना कर रिपोर्ट प्रशासन को भेजी है। थराली विकासखंड के प्राणमती गदेरे पर बीते माह सेना की ओर से बनाया गया वैली ब्रिज भी गदेरे के उफान से बह गया है। इससे आसपास के गांवों का संपर्क अन्य क्षेत्रों से कटा हुआ है। यहां पर पहले भी पुलिया बहने के बाद कई दिनों तक आवाजाही बाधित रही थी। तब सेना ने मशक्कत के बाद यहां पर पुल का निर्माण किया था। दूसरी ओर ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगड़, देवलीबगड़ व क्षेत्रपाल में भी मंगलवार रात बारिश के बाद अवरुद्ध रहा। सुबह बीआरओ व एनएच ने हाईवे खोलने के बाद आवाजाही सुचारू की। देवलीबगड़ में हाइवे बंद होने से यहां पर गैस सिलेंडरों का ट्रक भी फंसा रहा। हालांकि बाद में हाईवे खुलने के बाद गैस वाहन गोपेश्वर पहुंचने के बाद लोगों को गैस सिलेंडर वितरित किए गए।

कैप्शन। घाट विकासखंड के बांजबगड़ में बहे भवन का निरीक्षण करते तहसीलदार चमोली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.