Move to Jagran APP

दो से आठ जून तक सील हुआ बमियाला गांव

केंद्र सरकार ने भले ही अनलॉक-1 को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हो। लेकिन नारायणबगड़ ब्लॉक के दूरस्थ गांव बमियाला के ग्रामीणों ने दो से आठ जून तक गांव में पूर्ण लॉकडाउन कर सीमाओं को सील कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 06:19 AM (IST)
दो से आठ जून तक सील हुआ बमियाला गांव
दो से आठ जून तक सील हुआ बमियाला गांव

संवाद सूत्र, नारायणबगड़: केंद्र सरकार ने भले ही अनलॉक-1 को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हो। लेकिन, नारायणबगड़ ब्लॉक के दूरस्थ गांव बमियाला के ग्रामीणों ने दो से आठ जून तक गांव में पूर्ण लॉकडाउन कर सीमाओं को सील कर दिया है। गांव में समिति का गठन करने के साथ ही अनुमति से ही आने-जाने का निर्णय लिया है। जो प्रवासी गांव में आएंगे, उन्हें 21 दिनों तक स्कूल में क्वारंटाइन रहना होगा। एक जून को गांव के लोगों को अपने महत्वपूर्ण कार्य और खरीददारी करने की मोहलत दी गई है।

loksabha election banner

ग्रामीणों का मानना है कि अनलॉक-1 में मिली छूट के बाद गांव तक कोरोना संक्रमित कोई व्यक्ति आ सकता है। जिससे ग्रामीणों के भी संक्रमित होने का खतरा है। रविवार को गांव में ग्राम सभा की बैठक कर गांव को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए आठ जून लॉकडाउन कर दिया गया। साथ ही 13 सदस्यों की निगरानी समिति का गठन किया गया है। ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य सहित 11 लोगों को सदस्य मनोनीत कर सर्वसम्मति से दो जून से आठ जून तक गांव की सारी सीमाएं बंद रखने का प्रस्ताव पारित किया गया। जिसमें न तो गांव से बाहर कोई व्यक्ति जाएगा न ही गांव में किसी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति होगी। चिकित्सा व अन्य आवश्यक कार्यों के लिए अध्यक्ष की अनुमति लेनी होगी। प्रस्तावों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर ग्राम प्रधान कमलकांत, क्षेत्र पंचायत सदस्य मनोज नेगी, जयवीर सिंह, गब्बर सिंह, गोपाल सिंह, केशर सिंह, जीत सिंह, दलबीर सिंह, रघुवीर सिंह, योगंबर रावत आदि ग्रामीण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.