Move to Jagran APP

जिले में खेल संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी : मुख्य सचिव

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने जनपद भ्रमण के दौरान विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 10:51 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 06:17 AM (IST)
जिले में खेल संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी : मुख्य सचिव
जिले में खेल संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी : मुख्य सचिव

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने जनपद भ्रमण के दौरान विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया और जिम का शुभारंभ भी किया। कहा कि खेल के क्षेत्र में युवाओं ने प्रतिभा और मेहनत के बलबूते जिला और प्रदेश का नाम रोशन किया है। विशेषकर ताइक्वांडो खेल से जिले के होनहार खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतकर अपनी अलग पहचान बनाई है।

loksabha election banner

मुख्य सचिव ने ताइक्वांडो हाल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि इस खेल में बच्चों में उत्साह व साहस की कमी नही है, जिसमें छोटे बच्चे भी इस खेल में प्रतिभाग कर अपना लोहा मनवा रहे हैं। जनपद के युवाओं को खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा उभारने, उचित मंच दिलाने पर बेहतर काम हो रहा है। कहा कि जनपद में छिपी खेल प्रतिभा को निखारने के लिए जिला प्रशासन और खेल विभाग तालमेल के साथ काम कर रहे हैं। खेलों के लिए उचित संसाधन उपलब्ध कराने के लिए धनराशि की कमी आड़े नहीं आने दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जनपद के युवाओं में काफी उत्साह एवं जोश हैं ताइक्वांडों में बेहतर प्रदर्शन इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। उन्होंने कहा कि महिलाएं भी आज किसी से पीछे नहीं हैं और मेहनत कर बेहतर उत्पादन कर रही हैं, जिससे उनकी आजीविका सुधर रही है।

डीएम रंजना राजगुरु ने मुख्य सचिव को बताया कि ताइक्वांडो हाल में मैट क्रय के लिए 3.50 लाख रुपये, विशेष प्रशिक्षण शिविरों के लिए 1.14 लाख रुपये की धनराशि खेल विभाग को उपलब्ध कराई गई है। इस मौके पर एसपी रचिता जुयाल, एडीएम राहुल गोयल, सीडीओ डीडी पंत, एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी, सीओ महेश जोशी, डीडीओ केएन तिवारी, खेल अधिकारी विनोद वल्दिया आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.