जागरण संवाददाता, बागेश्वर : मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने जनपद भ्रमण के दौरान विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया और जिम का शुभारंभ भी किया। कहा कि खेल के क्षेत्र में युवाओं ने प्रतिभा और मेहनत के बलबूते जिला और प्रदेश का नाम रोशन किया है। विशेषकर ताइक्वांडो खेल से जिले के होनहार खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतकर अपनी अलग पहचान बनाई है।

मुख्य सचिव ने ताइक्वांडो हाल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि इस खेल में बच्चों में उत्साह व साहस की कमी नही है, जिसमें छोटे बच्चे भी इस खेल में प्रतिभाग कर अपना लोहा मनवा रहे हैं। जनपद के युवाओं को खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा उभारने, उचित मंच दिलाने पर बेहतर काम हो रहा है। कहा कि जनपद में छिपी खेल प्रतिभा को निखारने के लिए जिला प्रशासन और खेल विभाग तालमेल के साथ काम कर रहे हैं। खेलों के लिए उचित संसाधन उपलब्ध कराने के लिए धनराशि की कमी आड़े नहीं आने दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जनपद के युवाओं में काफी उत्साह एवं जोश हैं ताइक्वांडों में बेहतर प्रदर्शन इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। उन्होंने कहा कि महिलाएं भी आज किसी से पीछे नहीं हैं और मेहनत कर बेहतर उत्पादन कर रही हैं, जिससे उनकी आजीविका सुधर रही है।

डीएम रंजना राजगुरु ने मुख्य सचिव को बताया कि ताइक्वांडो हाल में मैट क्रय के लिए 3.50 लाख रुपये, विशेष प्रशिक्षण शिविरों के लिए 1.14 लाख रुपये की धनराशि खेल विभाग को उपलब्ध कराई गई है। इस मौके पर एसपी रचिता जुयाल, एडीएम राहुल गोयल, सीडीओ डीडी पंत, एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी, सीओ महेश जोशी, डीडीओ केएन तिवारी, खेल अधिकारी विनोद वल्दिया आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस