Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने की वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी

संवाद, सूत्र, गरुड़ : जिले में गुलदार के बढ़ रहे हमले से परेशान ग्रामवासियों ने मंगलवार को

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 05:35 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 05:35 PM (IST)
ग्रामीणों ने की वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी
ग्रामीणों ने की वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी

संवाद, सूत्र, गरुड़ : जिले में गुलदार के बढ़ रहे हमले से परेशान ग्रामवासियों ने मंगलवार को तहसील गरुड़ में धरना प्रदर्शन किया। सर्वदलीय संघर्ष समिति की अगुवाई में ग्रामीणों ने सरकार व वन विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ऐलान किया कि 15 नवंबर को बैजनाथ तिराहे पर चक्का जाम किया जाएगा। इस संबंध में समिति ने एसडीएम सुंदर ¨सह को ज्ञापन भी सौंपा।

loksabha election banner

तहसील में प्रदर्शन के दौरान आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि सरकार ग्रामीणों की समस्या की तरफ ध्यान नही दे रही है। जंगली जानवरों ने ग्रामीणों का जीना मुश्किल कर दिया हैं। बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडोवोकेट रमेश चंद्र सनवाल ने कहा कि सरकार को जंगली जानवरों से निजात दिलाने के लिए ठोस नीति बनानी होगी। स्थानीय निवासियों से मिलकर योजना बनानी होगी। हरिनगरी के ग्राम प्रधान लक्ष्मण राम ने कहा कि गुलदार द्वारा अब तक 6 बच्चों को अपना निवाला बना लिया है व सैकड़ो ग्रामीणों को घायल कर दिया हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार इस ओर सकारात्मक प्रयास नही करती तो सड़क से लेकर सचिवालय तक आन्दोलन किया जाएगा। समाजसेवी भुवन पाठक ने कहा कि जंगली जानवरों के आतंक से पहाड़ से पलायन हो रहा है। जिपंस जितेंद्र ¨सह मेहता व कनिष्ठ ब्लॉक प्रमुख प्रकाश कोहली ने कहा कि सरकार को पहाड़वासियों की समस्याओं की तरफ ध्यान देना होगा। युवा नेता भुप्पी गढि़या ने बताया कि सरकार व वन विभाग के खिलाफ 15 नवम्बर से बैजनाथ तिराहे पर चक्काजाम किया जाएगा। इस दौरान संघर्ष समिति ने एसडीएम सुंदर ¨सह को ज्ञापन दिया। धरने में सामाजिक कार्यकर्ता हेम पंत,पनी राम, नरेंद्र कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.