Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री से रेल समिति की वार्ता विफल

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले में रेल लाइन की मांग कर रहे आंदोलनकारियों की केंद्रीय म

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 04:33 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री से रेल समिति की वार्ता विफल
केंद्रीय मंत्री से रेल समिति की वार्ता विफल

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले में रेल लाइन की मांग कर रहे आंदोलनकारियों की केंद्रीय मंत्री से वार्ता विफल रही। अनिश्चितकालीन अनशन खत्म करने की सलाह आंदोलनकारियों ने मानने से इंकार कर दिया। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने रेल मंत्री से मिलाने का दिलासा दिया। बुधवार की देर शाम केंद्रीय कपड़ा मंत्री अजय टम्टा आंदोलनकारियों से मिले। इस दौरान उन्होंने पहाड़ में रेल लाइन के लिए सरकार के प्रयास के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के प्रयास से ही टनकपुर तक रेल लाइन का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि रेल के लिए अनशन करने की जरूरत नहीं है। सरकार स्वयं इस मुद्दे पर संवेदनशील है और जिले में रेल लाइन के लिए प्रयासरत है। उन्होने कहा कि कुछ समस्याएं हैं, जिसके लिए अभी समय लग रहा है। उन्होंने आंदोलनकारियों से अनशन समाप्त करने की अपील की। जिस पर रेल समिति की अध्यक्ष नीमा दफौटी ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती हैं। उनका आंदोलन जारी रहेगा। वह किसी के बहकावे में नहीं आने वाले हैं। पहाड़ के विकास के लिए सरकार यदि रेल परियोजना के लिए धनावंटन कर दे तो रेल समिति अनशन खत्म कर देगी। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने रेल समिति के सदस्यों को रेल मंत्री से मिलाने वादा किया। इस मौके पर महासचिव खड़क राम आर्या समेत कई लोग मौजूद रहे। ....... पांच सदस्यीय दल मिलेगा रेल मंत्री से टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन संघर्ष समिति के सदस्यों से केंद्रीय कपड़ा मंत्री अजय टम्टा ने टीआरसी में मुलाकात की। जहां उन्होनें 15 दिन के अंदर रेल समिति के पांच सदस्यीय दल को रेल मंत्री से वार्ता का प्रस्ताव दिया है। जिसके लिए रेल समिति के सदस्य तैयार हैं।

loksabha election banner

.......... धरने के 30 दिन पूरे टनकपुर-बागेश्वर रेल समिति के धरना प्रदर्शन व अनशन के 30 दिन पूरे हो गए। रेल समिति का आंदोलन तहसील परिसर में लगातार जारी है। वृहस्पतिवार को धरने में प्रयाग ¨सह भंडारी, अशोक भंडारी, दीवान राम आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.