जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बास्ती फूड प्वाइज¨नग मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसआइ के नेतृत्व में जांच टीम गठित कर दी है।

बास्ती फूड प्वाइज¨नग मामला अभी तक सुलझा नहीं है। इस घटना के कारणों के फारें¨सक जांच रिपोर्ट का इंतजार है। घटना के 17 दिन बाद भी रिपोर्ट जिला प्रशासन को नहीं मिल पाई है। वहीं इस मामले में पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले में लापरवाही मिलने पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले में आइपीसी की धारा 304 के तहत एफआइआर दर्ज की है। वरिष्ठ उप निरीक्षक हरीश जोशी को जांच अधिकारी बनाया गया है। वह अपनी जांच में जुट गए हैं। वह हर एंगल से जांच कर रहे हैं। संबंधित लोगों से भी पूछताछ की जा रही है, लेकिन अभी फारेंसिक जांच रिपोर्ट आने तक वह भी हवा में ही हाथ पैर मार रहे हैं। फारेंसिक जांच के बाद ही उनकी कार्रवाई भी सही दिशा में शुरु होगी।

बीते 29 नवंबर को बास्ती गांव में बरात के दौरान फूड प्वाइज¨नग की घटना हुई थी। जिसमें बास्ती गांव के चार लोगों की मौत हो गई थी और 360 लोग बीमार हो गए थे। अभी तक भी पीड़ित फूड प्वाइज¨नग की बीमारी से उभर नहीं पाए हैं। बीमार लोगों की दवाईयां चल रही हैं।

.........

फूड प्वाइज¨नग बास्ती मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई हैं। एसएसआइ पूरे मामले की जांच करेंगे। फारें¨सक जांच रिपोर्ट के बाद जांच में तेजी आएगी।

-मुकेश कुमार, पुलिस अधीक्षक, बागेश्वर

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप