Move to Jagran APP

मकान में धधकी आग, वृद्ध समेत तीन ग्रामीण झुलसे

संवाद सूत्र, कांडा: तहसील के बजीना गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई। आग बुझाने की को

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 10:48 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 10:48 PM (IST)
मकान में धधकी आग, वृद्ध समेत तीन ग्रामीण झुलसे

संवाद सूत्र, कांडा: तहसील के बजीना गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई। आग बुझाने की कोशिश में एक वृद्ध समेत घर में रहने वाले तीन लोग झुलस गए और सारा घरेलू सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि तहसील के बजीना गांव में कृष्ण चंद्र कांडपाल के घर में गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई। सिलेंडर की आग से बिजली के तार जल गए और उससे शॉट सर्किट हो गया। इसके बाद पूरे मकान में आग भड़क उठी। आग बुझाने की कोशिश में कृष्ण चंद्र कांडपाल (90) वर्ष, उनकी पत्‍‌नी लक्ष्मी देवी (84) व ममता देवी (48) झुलस गए। आग को बढ़ता देख तीनों घर से बाहर की ओर भागे। मदद के लिए उन्होंने शोर मचाना शुरू किया।

loksabha election banner

इस पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझानी शुरू की। कई घंटों की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग को काबू किया। तब तक घर में रखा सारा सामान नष्ट को चुका था। गृह स्वामी ने बताया कि इस हादसे में एक लाख से अधिक का नुकसान हुआ हैं। घटना की सूचना पर कांडा थाने के एसओ बंशीलाल मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। आग में झुलसे तीनों ग्रामीणों का डॉ. हरीश पोखरियाल ने गांव जाकर इलाज किया गया। चिकित्सक के अनुसार सभी लोग ठीक हैं। आग पर काबू करने में बलवीर ¨सह कर्मयाल, लछम ¨सह, शंकर जोशी, देवकी नंदन, जीवन लाल वर्मा, कैलाश कांडपाल, बसंत कांडपाल सहित मिथुनकोट, बजीना, सुनारगांव के लोगों ने अहम भूमिका निभाई।

----------- बेटा पिथौरागढ़ में करता है नौकरी

कांडा: बजीना गांव निवासी पीड़िति कृष्णानंद कांडपाल का एक ही लड़का हैं। जो पिथौरागढ़ में नौकरी करता हैं। एक लड़का कुछ समय पूर्व असमय काल का ग्रास बन गया था। घटना के समय कृष्णानंद, उनकी पत्नी और बहू घर में थे।

---------

गांव के लोगों ने की मदद

कांड़ा: बजीना गांव के कृष्णानंद कांडपाल का मकान जल रहा था तो आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। उन्होंने संगठित होकर आग पर काबू पाया। अन्यथा आग आसपास के घरों में भी फैल सकती थी।

-------

पुलिस नही कर पाई आंकलन

घटना के बाद एसओ बंशीलाल मौके पर गए। उन्होंने नुकसान का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि पीड़ित के घर का सामान जला है। नुकसान का आंकलन नही किया। वहीं पीड़ित की मदद बजीना गांव के लोग कर रहे हैं। उन्होंने उनको मुआवजा देने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.