Move to Jagran APP

थानों में आने वाली शिकायत अब होगी हरहाल में दर्ज : डीजीपी

बागेश्वर में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि थाने में पहुंच रही प्रत्येक प्रार्थनापत्र रिसीव होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 11:31 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 11:31 PM (IST)
थानों में आने वाली शिकायत अब होगी हरहाल में दर्ज : डीजीपी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि थाने में पहुंच रही प्रत्येक प्रार्थनापत्र रिसीव होगा। यदि ऐसा नहीं होता है तो निदेशालय से शिकायत की जा सकती है। संबंधित पर कार्रवाई निश्चित तौर पर होगी। महिला सुरक्षा के लिए भी अहम कदम उठाए गए हैं। नशे को रोकने के लिए पुलिस और लोग मिलजुलकर मुकाबला करेंगे।

loksabha election banner

शनिवार को विकास भवन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस महानिदेशक ने कहा कि जनसंवाद में कई समस्याएं निकल कर आई हैं और सुझाव भी लोगों ने रखे। उन्होंने कहा कि थाना, चौकी और कोतवाली में प्रार्थना पत्र हरहाल में रिसीव होंगे। उन्होंने कहा कि ड्रग्स, ट्रैफिक और साइबर ठगी के मुद्दे उत्तराखंड में सबसे अधिक हैं। जबकि क्राइम को लेकर लोगों की कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने कहा कि ड्रग्स बड़ी बीमारी है। पूरे समाज को मिलकर इसे हटाना है। शिक्षक, अभिभावक, माता-पिता आदि अपने बच्चों को संस्कारवान बनाएं। डिमांड को घर पर रोकें। सप्लाई कहां से हो रही है इस पर पुलिस का अहम रोल होगा। इन दोनों साइडों पर अटैक करना होगा। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालों पर गैंगस्टर लगाया जाएगा। पुलिस उनकी संपत्ति को जब्त करेगी। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार की कोशिश मिलजुलकर की जाएगी। वाहन अधिक हैं और सड़क अभी भी पुरानी हैं। प्रत्येक व्यक्ति को मकान बनाने से पहले वाहन की पाíकंग बनाना होगा। जिसके लिए सामाजिक आंदोलन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बाइकर्स और टैक्सी की मनमानी को लेकर आरटीओ से समन्वय बनाया जाएगा। महिला सुरक्षा के लिए 112 नंबर डायल कर सकते हैं। इस दौरान आइजी अजय रौतेला, एसपी अमित श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

-------------

जन संवाद में उठाए लोगों ने मुद्दे

सीनियर सीटिजन ने ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार, बाइकर्स की स्पीड पर रोक लगाने और नशाखोरी रोकने की मांग की। इस दौरान रणजीत बोरा, दलीप सिंह खेतवाल, इंद्र सिंह परिहार, बीसी तिवारी आदि मौजूद थे। नागरिक मंच के अध्यक्ष पंकज पांडे ने भी सुझाव रखे। वृक्ष प्रेमी किशन मलड़ा ने रुद्रांक्ष का पौधा भेंट किया। इसके अलावा छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ जोशी, व्यापार मंडल के अध्यक्ष बबलू नेगी, हरीश सोनी, ख्याली दत्त जोशी, बागनाथ मंदिर के पुजारी नंदन सिंह रावल, नगर पालिकाध्यक्ष सुरेश खेतवाल, होटल ऐसोसिएशन के अध्यक्ष विक्रम दानू, आनंदी अकादमी के प्रधानाचार्य चंदन परिहार आदि ने भी कई सुझाव रखे। कार्यक्रम का संचालन दीप जोशी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.