Move to Jagran APP

घाटे से उबारने को टीआरएच में खुलेंगे बार रेस्टोरेंट

क्रासर:- केएमवीएन के अध्यक्ष केदार जोशी ने कहा आय बढ़ाने के लिए की जाएगी आíथक गतिविधियां

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 06:56 PM (IST)
घाटे से उबारने को टीआरएच में खुलेंगे बार रेस्टोरेंट

क्रासर:- केएमवीएन के अध्यक्ष केदार जोशी ने कहा आय बढ़ाने के लिए की जाएगी आíथक गतिविधियां

loksabha election banner

क्रासर:- पर्यटकों के लिए हर सुविधा होगी उपलब्ध,

---फोटो:-12बीएजीपी10---

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: कुमांऊ मंडल विकास निगम के अध्यक्ष केदार जोशी ने कहा कि केएमवीएन घाटे में चल रही है। इसकी आमदनी बढ़ाने के लिए सभी टीआरएच को हाइटेक किया जा रहा हैं। बार रेस्टोरेंट के प्रस्ताव पर भी विचार किया जाएगा।

केएमवीएन के अध्यक्ष केदार जोशी ने कहा कि निगम अभी 7 करोड़ रुपए के घाटे में हैं। इसकी आय बढ़ाने के लिए काम किया जाएगा। इसके लिए समिति स्त्रोत से ही समाधान निकाला जा रहा हैं। सभी पर्यटन आवास गृहों में वेटर व अन्य स्टाफ का ड्रेस कोड तय कर दिया गया हैं। जल्द ही टीआरएच कर्मी अपने ड्रेस में दिखाई देंगे। इसके अलावा होटल मैनेजमेंट किए बेरोजगार युवकों को भी टीआरएच में नौकरी दिए जाने की योजना हैं। ताकि यहां के परंपरागत तौर तरीके बदले जा सके और पर्यटकों को कोई असुविधा ना हो सके। इससे आमदनी भी बढ़ाई जा सकती हैं।

केएमवीनए के अध्यक्ष श्री जोशी ने कहा कि कुमांऊ में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने की योजना भी हैं। साहसिक पर्यटन की यहां अपार संभावनाएं हैं। सरकार की प्राथमिकता भी प्रदेश को पर्यटन प्रदेश बनाने की हैं। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जससे रोजगार सृजन के अलावा आम लोगों व केएमवीएन की आय बढ़ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.