Move to Jagran APP

जनसुनवाई में उठीं 22 मूलभूत समस्याएं

जागरण संवाददाता बागेश्वर सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनसुनवाई में 22 मूलभूत समस्

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 05:16 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 05:16 PM (IST)
जनसुनवाई में उठीं 22 मूलभूत समस्याएं
जनसुनवाई में उठीं 22 मूलभूत समस्याएं

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनसुनवाई में 22 मूलभूत समस्याएं उठीं। बिजली, पानी, सड़क, आपदा, शिक्षा, स्वास्थ्य और आवासीय मकान आदि मसले लेकर ग्रामीण पहुंचे। डीएम ने अधिकारियों को समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

डीएम रंजना राजगुरु ने ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं बारी-बारी से सुनी। कहा कि मूलभूत समस्याओं का निदान समय और त्वरित गति से किया जाएगा। लीती गांव के ग्रामीणों ने बताया कि भारी बारिश से भूस्खलन हो रहा हे। गांव में रहने वाले अनुसूचित जाति के परिवारों के मकानों को खतरा पैदा हो गया है। बिलौनासेरा के गांव के बलवंत प्रसाद, जीवन लाल, जय प्रकाश ने कहा कि सास-बहू खेत के निकट पानी की कोई सुविधा नहीं है। हैंडपंप से वे पानी ढो रहे हैं। चौरसों गांव के सरपंच देवेंद्र कुमार ने बताया कि एससीसी डाटा में नहीं होने के कारण गरीब ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। गरुड़ से आए दिगंबर नाथ गोस्वामी ने कहा कि राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान उनके भवन में किराए पर संचालित हो रहा है। आदर्श कालोनी निवासी त्रिलोक सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत उनके घर पर सौर ऊर्जा प्लांट लगा था। अध्यक्ष विद्यालय प्रबंधन समिति कांडे ने प्राथमिक विद्यालय में 2009 से एकल शिक्षक होने की शिकायत की। भुरचुनिया धार निवासी देवकी देवी ने बताया कि वह गरीब महिला है और उसके मकान की छत जीर्णशीर्ण हो गई है। छत गिरने का खतरा बना हुआ है और उसे आíथक मदद की जाए। इस मौके पर सीएमओ डॉ. संजय शाह, सीईओ नरेश शर्मा, सीवीओ डॉ. उदय शंकर, जिला समाज कल्याण अधिकारी एनएस गस्याल, ईई विद्युत भास्कर पांडे, मुख्य कृषि अधिकारी बीपी मौर्य, जिला उद्यान अधिकारी तेजपाल सिंह, जिला पूíत अधिकारी अरुण कुमार वर्मा, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ती चंद्र आर्य आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.