Move to Jagran APP

जवाहर नवोदय विद्यालय में पानी का अकाल

संवाद सहयोगी रानीखेत अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के करीब 540 बच्चे व त

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 10:31 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 10:31 PM (IST)
जवाहर नवोदय विद्यालय में पानी का अकाल
जवाहर नवोदय विद्यालय में पानी का अकाल

संवाद सहयोगी, रानीखेत : अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के करीब 540 बच्चे व तथा 150 से ज्यादा कर्मचारी व उनके परिजन बूंद-बूंद पानी को तरस गए हैं। रोड निर्माण की जद में आने से विद्यालय को पेयजल आपूर्ति करने वाली मुख्य पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने से आपूर्ति ठप हो गई है। पेयजल विभाग टैंकर से विद्यालय में पानी तो भिजवा रहा है, जो नाकाफी साबित हो रहा है।

loksabha election banner

हाईवे पर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट (सुयालबाड़ी) में करीब 540 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। विद्यालय में ही 150 से ज्यादा कर्मचारी व उनके परिवार भी रहते हैं। हाईवे से गंगोरी गाव के लिए निर्माणाधीन रोड के कारण मुख्य पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो जाने से विद्यालय की पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है। जिस कारण पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से विद्यालय में पानी का संकट बना हुआ है। जल संस्थान विद्यालय में टैंकर से पानी की आपूर्ति कर रहा है जो नाकाफी साबित हो रहा है।

===================

'एक सप्ताह से भी अधिक समय से पेयजल आपूर्ति बाधित है। टैंकर से भेजा जा रहा पानी भी नाकाफी साबित हो रहा है। समस्या बढ़ती ही जा रही है। पेयजल योजना जुड़े तभी समस्या का समाधान होगा।

-राज सिंह, प्राचार्य जेएनवि'

===================

'गंगोरी पेयजल योजना से विद्यालय को आपूर्ति की जाती है। रोड निर्माण का कार्य से क्षतिग्रस्त योजना को ठीक करने के लिए पत्राचार कर कार्य निपटाने को कहा गया है। फिलहाल टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जा रही है।

-दलीप सिंह बिष्ट, एई जल संस्थान'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.