Move to Jagran APP

सोमेश्वर में पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जिले की सोमेश्वर तहसील में पिछले पांच दिनों से पेयजल व्यवस्था चरमराई हुई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 10:27 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 10:27 PM (IST)
सोमेश्वर में पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीण
सोमेश्वर में पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जिले की सोमेश्वर तहसील में पिछले पांच दिनों से पेयजल व्यवस्था चरमराई हुई है। पानी न मिलने के कारण जहां लोग काफी परेशान हैं, वहीं विभाग के अधिकारियों से शिकायत के बाद भी अभी तक पेयजल व्यवस्था सुचारू नहीं हो पाई है।

loksabha election banner

तहसील मुख्यालय सोमेश्वर और उसके आसपास के इलाकों में पल्यूड़ा पेयजल योजना से पानी की आपूíत की जाती है। इस योजना से लगभग आठ हजार की आबादी को पानी मिलता है। पिछले पांच दिनों से योजना से आपूíत नहीं हो पा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल योजना काफी पुरानी होने के कारण जंग लगे पाइप जगह जगह लीकेज कर रहे हैं। इस कारण अब इस योजना से पानी की आपूíत बाधित होने लगी है। सामाजिक कार्यकर्ता व आदर्श ग्राम सभा पल्यूड़ा की निíवरोध प्रधान सुनीता जोशी ने कहा है कि विभाग के अधिकारियों से कई बार पेयजल योजना की मरम्मत करने की मांग की गई। लेकिन अधिकारियों ने ग्रामीणों की इस ज्वलंत समस्या का निदान करना मुनासिब नहीं समझा। जोशी ने कहा है कि अगर शीघ्र पेयजल आपूíत सुचारू नहीं की गई तो ग्रामीणों आंदोलन की रणनीति तैयार करेंगे।

---

वर्जन

पल्यूड़ा पेयजल योजना किसानों के खेतों के नीचे दबकर आ रही है और लाइन कहीं टूट गई है। दो ती दिनों की मशक्कत के बाद फाल्ट को ढूंढ लिया गया है। खेतों से फसल काटी जा रही है। फाल्ट वाले स्थान के खाली होते ही लाइन का दुरुस्त कर लिया जाएगा।

महेंद्र बिष्ट, अवर अभियंता, जल संस्थान, सोमेश्वर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.