संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जिला मुख्यालय के लगे ग्राम सभा देवली के लोधिया में पेयजल संकट से लोग काफी परेशान हैं। ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत महकमे के आला अधिकारियों से भी की। लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। आजिज आए ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से इस मामले की जांच कराने और पेयजल की आपूíत सुचारू करने की मांग की है।

देवली की ग्राम प्रधान दीपा लटवाल के नेतृत्च में जिलाधिकारी से मिले एक शिष्टमंडल ने उन्हें बताया कि लोधिया में करीब पचास से अधिक परिवार रहते हैं। जिन्हें पेयजल मुहैया कराने के लिए करबला स्थित टैंक से गांव को कनेक्शन दिया गया है। लेकिन करबला से लोधिया तक बिछाई गई इस लाइन में जहां अनेक स्थानों पर लीकेज हैं वहीं कई जगहों पर विभागीय कर्मचारियों की मिलीभगत से अवैध कनेक्शन भी दिए गए हैं। जिस कारण गांव में पानी की जरूरत के मुताबिक आपूíत हो ही नहीं पाती है। ग्रामीणों ने इसके अलावा इस लाइन में टुल्लु पंप का प्रयोग करने की शिकायत भी जिलाधिकारी से की है। ग्रामीणों ने कहा है कि इस मामले की तत्काल जांच की जाएं और संबंधित अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए जाएं।

डीएम से मिले शिष्टमंडल में बहादुर सिंह, केवलानंद कपिल, भवान नेगी, त्रिलोक नेगी, जीवन सिंह, गोविद सिंह, चंदन सिंह, कुसुमा देवी, जोगा सिंह, हिमानी लटवाल आदि मौजूद रहे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस