Move to Jagran APP

बॉटम::::सप्ताह भर से सूख रहे ग्रामीणों के हलक

द्वाराहाट में कोरोना संक्रमण के चलते एक ओर लॉकडाउन की स्थिति तो दूसरी ओर पेयजल समस्या से लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 10:01 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 06:19 AM (IST)
बॉटम::::सप्ताह भर से सूख रहे ग्रामीणों के हलक
बॉटम::::सप्ताह भर से सूख रहे ग्रामीणों के हलक

संवाद सहयोगी, द्वाराहाट: कोरोना संक्रमण के चलते एक ओर लॉकडाउन की स्थिति तो दूसरी ओर पेयजल समस्या से जूझ रहे बग्वालीपोखर व बासुलीसेरा के ग्रामीण सप्ताहभर से पेयजल योजना खराब होने के कारण दूर-दराज के स्त्रोतों से पानी ढोने को मजबूर हैं। विभाग से शिकायत की तो वह मामले को ग्रामीणों पर ही थोपकर पल्ला झाड़ रहा है। जिस कारण ग्रामीणों में रोष है। व्यवस्था शीघ्र बहाल न होने पर उन्होंने आदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

बग्वालीपोखर में स्थापित ट्यूबवेल तथा कुंथ्याड़ी से वषरें पूर्व बनी गुरुत्व योजना से बासुलीसेरा, बग्वालीपोखर, गोफा, मेल्टा, शकुनी आदि के लिए पानी की आपूर्ति की जाती जाती है। मगर योजना की देखभाल न होने से कई जगह से पानी बह रहा है। ग्रामीणों का आरोप है शिकायत के बावजूद लाइन ठीक नही की गई है। जिस कारण एक सप्ताह से बग्वालीपोखर बाजार व बासुलीसेरा में पानी के लिए हाहाकार मचा है। विभागीय हीलाहवाली का आलम यह है कि बासुलीसेरा की प्रधान दीपादेवी द्वारा शिकायत किए जाने पर अधिकारी अपने स्तर से व्यवस्था कर लेने की नसीहत दे रहे हैं।ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि सप्लाई टैंकों व कुंथ्याड़ी योजना के स्त्रोत की सफाई न होने के कारण जिन गावों में पानी की आपूर्ति हो रही है, वहा भी गंदा पानी पहुंच रहा है। कई बार कीड़े भी बर्तनों में दिख रहे हैं।जिससे महामारी का खतरा बढ़ चुका है। बार बार शिकायत के बावजूद मामले को समाधान पोर्टल पर भी डाला जा चुका है। ग्रामीणों ने समस्या का शीघ्र समाधान न होने पर आदोलन की चेतावनी दी है।

----योजना के पाइपों के साथ छेड़खानी कर ग्रामीण फैरुल निकाल दे रहे हैं। जिस कारण योजना क्षतिग्रस्त तो हो ही रही है, पानी का वितरण भी असमान हो जा रहा है। फिर भी शनिवार को कर्मचारी भेज समस्या का समाधान कर टैंकों में ब्लीचिंग पाउडर भी डलवाया जाएगा।

- एसएस रौतेला, अवर अभियंता जलसंस्थान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.