संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : रविवार की रात अराजक तत्वों ने अपने काले कारनामों को अंजाम देते हुए एक घर के बाहर खड़ी बाइक को आग के हवाले कर दिया। घरों के बाहर खड़े वाहनों में आग लगाने की इस सप्ताह की यह दूसरी घटना है। स्थानीय लोगों ने पुलिस को हादसे की जानकारी दे दी है।

रविवार की रात लगभग एक बजे अज्ञात लोगों ने पूर्वी पोखरखाली में एक मकान के बाहर खड़ी होंडा साइन बाइक पर आग लगा दी। स्थानीय लोगों को जब तक पता चला तब तक बाइक पूरी तरह जल चुकी थी। एनटीडी चौकी प्रभारी जयप्रकाश ने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने मौका मुआयना किया। उन्होंने बताया कि बाइक स्वामी के बारे में अभी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों के अनुसार बाइक स्वामी यहां किराए पर रहते हैं और कहीं नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। इधर बाइक जलाने की घटना के बाद एसएसजे परिसर के पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष प्रयाग जोशी ने कहा है कि पोखरखाली मोहल्ले में वाहनों को आग लगाने की यह तीसरी घटना है। लेकिन पुलिस को इन घटनाओं की जानकारी देने के बाद भी अभी तक अराजक तत्व पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। उन्होंने पुलिस से शीघ्र अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

-------------------

लोअर माल रोड में जल गई थी स्कार्पियो

नगर में वाहनों में आग लगाने की यह कोई नई घटना नहीं है। बीते बीस जून को भी नगर के लोअर माल रोड में कैनाल कॉलोनी में एक स्कार्पियो कार संदिग्ध हालत में जल गई थी। जबकि इससे पूर्व अराजक तत्व जाखनदेवी, ढूंगाधारा, एसएसजे कैंपस, पांडेखोला समेत अनेक स्थानों पर वाहनों को आग के हवाले कर चुके हैं। जिला मुख्यालय ही नहीं नगर से कुछ किमी दूर बाड़ेछीना के पास भी अराजक तत्वों ने कुछ महीने पहले दो बाइकों को आग के हवाले कर दिया था। लेकिन इसके बाद भी पुलिस अभी तक इन अराजक तत्वों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सकी है।

----------------------

नशेड़ी और अराजक तत्वों पर नकेल कसने के लिए पुलिस लगातार गश्त कर रही है। वाहनों पर आग लगाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

-पी रेणुका देवी, एसएसपी अल्मोड़ा

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप