Move to Jagran APP

तो सुनियोजित साजिश के तहत किया भीम सिंह का कत्ल

संवाद सहयोगी द्वाराहाट भीम सिंह की हत्या सुनियोजित साजिश का हिस्सा तो नहीं रही! महिला संगीत के

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 10:45 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 10:45 PM (IST)
तो सुनियोजित साजिश के तहत किया भीम सिंह का कत्ल
तो सुनियोजित साजिश के तहत किया भीम सिंह का कत्ल

संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : भीम सिंह की हत्या सुनियोजित साजिश का हिस्सा तो नहीं रही! महिला संगीत के दिन कहासुनी से उपजी रंजिश विवाह समारोह में डीजे में नाचने गाने के दौरान और गहरा गई। सूत्रों की मानें तो बीते रोज मारपीट के बाद भीम सिंह ने मोबाइल से किसी को सूचना भी दी थी। मगर बाद में विवाह समारोह से अपने गांव का रूख करने के बाद लोगों ने सोचा कि मामला शांत हो चुका है। मगर रंजिश पाले दोनों भाई शायद उसे ठिकाने लगाने की योजना बना चुके थे। नतीजा, मामूली सी बात पर हुए विवाद की परिणति हत्याकांड के रूप में सामने आई।

loksabha election banner

दरअसल, नौसेरा गांव निवासी भीम सिंह के मौसेरी बहन की शादी के मद्देनजर बीती मंगलवार को बसभीड़ा गाव में महिला संगीत था। शुरुआती तहकीकात के बाद पुलिस सूत्र बताते हैं कि भीम सिंह का बिंता गांव निवासी आरोपित नीरज उर्फ कानू तथा अभय उर्फ योगेश सिंह से किसी बात पर कहासुनी हुई थी। हालांकि मामला शांत हो गया था। मगर बीती बुधवार रात करीब 10 बजे डीजे में नाचने गाने के दौरान उनमें तीखी तकरार फिर हाथापाई हो गई। सूत्र बताते हैं कि इससे कुछ पहले लगभग 9.50 बजे भीम सिंह ने किसी को फोन कर झगड़ा होने की सूचना दी थी।

=============

.. और हत्यारोपियों ने मोबाइल फेंक दिया

माना जा रहा है कि विवाद के दौरान मोबाइल से किसी को सूचना देने का अंदाजा कानू व उसके भाई अभय ने लगा लिया था। यही वजह रही कि भीम सिंह के विवाह समारोह से लौटने पर दोनों भाइयों ने पीछा कर कासनी गांव में घेर लिया। प्राणघातक हमला करने के साथ ही उसका मोबाइल छीन कर फेंक दिया। ताकि वह किसी को फोन न कर सके, और किसी का फोन उठा भी न सके। पुलिस ने गुरुवार को मुआयने के दौरान खेत में फेंका गया भीम सिंह का मोबाइल बरामद कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.