Move to Jagran APP

रोडवेज कर्मचारियों को दो माह से नहीं मिला वेतन

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : उत्तराखंड परिवहन निगम के कर्मचारियों को पिछले दो माह से वेतन भुगतान नहीं होन

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 10:44 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 10:44 PM (IST)
रोडवेज कर्मचारियों को दो माह से नहीं मिला वेतन

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : उत्तराखंड परिवहन निगम के कर्मचारियों को पिछले दो माह से वेतन भुगतान नहीं होने से उन्हें आर्थिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। रोडवेज के विभिन्न संगठनों ने जल्द वेतन का भुगतान किए जाने की मांग निगम प्रबंधन से की है।

loksabha election banner

रोडवेज के कर्मचारियों को जनवरी व फरवरी माह का वेतन मार्च का एक पखवाड़ा बीतने के बाद भी नहीं हो पाया है, इससे कर्मचारियों को जहां आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है, वहीं इससे उनके सामने होली जैसे त्योहार को उत्साहपूर्वक मनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रोडवेज के कर्मचारी संगठनों का कहना है कि विगत छह माह से कर्मचारियों को समय से वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है। इससे उनके सामने परिवार के पालन पोषण में समस्या आ रही है। रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के पूर्व अध्यक्ष रमेश चंद्र जोशी का कहना है कि संगठन अपनी हर मासिक बैठकों में हर माह के प्रथम सप्ताह में वेतन भुगतान की मांग बार-बार उठाता रहा है, इसके बाद भी उनकी कोई सुध नहीं ली जा रही है। इससे कर्मचारी संगठनों में लगातार रोष बढ़ता जा रहा है।

इधर रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रांतीय संगठन मंत्री उमेश चंद्र भट्ट ने कर्मचारियों को लंबित दो माह के वेतन का भुगतान शीघ्र किए जाने की मांग की है। जिससे कर्मचारियों को होली पर्व पर आर्थिक राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि कर्मचारी हितों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इधर रोडवेज के एससी-एसटी श्रमिक संघ, उत्तरांचल परिवहन मजदूर संघ, रोडवेज इंप्लाइज यूनियन तथा रोडवेज कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने भी जल्द से जल्द वेतन भुगतान के लिए कारगर उपाय किए जाने की मांग निगम प्रबंधन से की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.