संवाद सूत्र, ताड़ीखेत (रानीखेत) : बागी नेता की घर वापसी से भाजपा में बगावत हो गई है। हंगामे के बीच वरिष्ठ पदाधिकारियों ने आपात बैठक बुलाई। प्रदेश संगठन के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बागी प्रमोद नैनवाल को पार्टी में स्वीकार नहीं किया जा सकता। नाराज पदाधिकारियों ने बाकायदा फोन पर प्रदेश उपाध्यक्ष केदार जोशी को चेताया कि यदि संगठन ने बगैर स्थानीय कार्यकर्ताओं को विश्वास में लिए बगैर नैनवाल पर लिया गया निर्णय निरस्त न किया तो ताड़ीखेत व भिकियासैंण मंडल अध्यक्ष समेत तमाम पदाधिकारी पार्टी से त्यागपत्र दे देंगे।

भाजपा के बागी रहे प्रमोद नैनवाल को अल्मोड़ा में पार्टी में शामिल किए जाने से गुरुवार को यहां उबाल आ गया। चुनाव प्रचार रोक कार्यकर्ताओं के बढ़ते हंगामे के बीच लोकसभा चुनाव के विधानसभा संयोजक मदन सिंह मेहरा, जिला महामंत्री प्रेम शर्मा व पूर्व प्रमुख धन सिंह रावत आदि ने आपात बैठक बुलाई। पदाधिकारियों ने कहा, बीते विस चुनाव में प्रमोद नैनवाल न केवल बागी हुए बल्कि पार्टी प्रत्याशी अजय भट्ट के समर्थकों पर हमले तक करवाए गए थे। मंडल अध्यक्ष भिकियासैंण त्रिलोक सिंह भंडारी व ताड़ीखेत के ध्यान सिंह नेगी ने कहा, 24 घंटे के भीतर नैनवाल की सदस्यता निरस्त न की गई तो वह त्यागपत्र दे देंगे। तमाम वरिष्ठ नेताओं ने फोन पर प्रदेश उपाध्यक्ष केदार जोशी से वार्ता कर साफ किया कि अजय भट्ट के खिलाफ चुनाव लड़ चुके बागी को बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

=================

तो अजय भट्ट को भी नहीं लिया विश्वास में

पार्टी पदाधिकारियों की मानें तो संगठन ने प्रमोद नैनवाल की वापसी के मामले में नैनीताल सीट से चुनाव लड़ रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को भी विश्वास में नहीं लिया गया। भाजपाइयों ने इसे भट्ट का भी अपमान करार दिया।

=============

कांग्रेस से भी साधा था संपर्क

वरिष्ठ भाजपा नेता मदन मेहरा आदि ने कहा, प्रमोद नैनवाल ने कांग्रेस में शामिल होने की भी कोशिश की थी। उन्होंने पूर्व सीएम हरीश रावत व उपनेता करन माहरा से वार्ता की लेकिन नैनवाल को कांग्रेस ने नहीं लिया। आरोप लगाया कि हालिया हल्द्वानी में गोलीकांड में भाई सतीश पर कानूनी शिकंजे के डर से नैनवाल ने भाजपा में शामिल होकर बचाव का रास्ता ढूंढा है।

==============

ये रहे मौजूद

नगर अध्यक्ष हंसा दत्त बवाड़ी, नपं अध्यक्ष के प्रतिनिधि देव गिरि गोस्वामी, भाजयुमो जिला महामंत्री प्रकाश जोशी, विस्तारक राम सिंह जैड़ा, मंडल अध्यक्ष भिक्यिासैंण देवेश खुल्वे, शक्ति केंद्र संयोजक महिपाल सिंह, बीडीसी मदन कुवार्बी, भुवन तिवारी, कुंवर सिंह गुसाई, ललित मोहन पांडे, विनोद कुमार, दिनेश आर्या, लाल सिंह, हेमंत नेगी, विपिन जोशी, हिमांशु रावत, भुवन तिवारी आदि।

Posted By: Jagran