Move to Jagran APP

डामरीकरण की गुणवत्ता पर उठे सवाल

संवाद सहयोगी, चौखुटिया: प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत बने रामपुर-टटलगांव सड़क

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 06:10 PM (IST)
डामरीकरण की गुणवत्ता पर उठे सवाल
डामरीकरण की गुणवत्ता पर उठे सवाल

संवाद सहयोगी, चौखुटिया: प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत बने रामपुर-टटलगांव सड़क में डामरीकरण हुए करीब महीनाभर होने को है, लेकिन गुणवत्ता को लेकर अभी से सवाल उठने लगे हैं। ग्रामीणों की मानें तो कई स्थानों पर डामर उखड़ चुका है तथा कहीं कहीं क्वालिटी बेहद हल्की है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। उनका कहना है कि यदि शीघ्र फिर से डामर नहीं किया गया तो जल्दी ही मोटर मार्ग की हालत खस्ता हो सकती है।

loksabha election banner

विदित हो कि करीब 3 किमी रामपुर-टटलगांव मोटर मार्ग में एक माह पूर्व डामरीकरण हुआ है, मगर घटिया गुणवत्ता के चलते कई स्थानों पर डामर उखड़ गया है। घटिया गुणवत्ता के चलते कहीं कहीं सड़क में मिट्टी दिख रही है। ऐसे में लंबे समय तक डामर के टिक पाने में ग्रामीणों को संदेह है। लोगों का यह भी कहना हैं कि एक-दो स्थानों पर खड़ी चढ़ाई होने से बड़े वाहनों को ले जाने में परेशानी हो रही है। सड़क के अंतिम मोड़ पर ग्रेड सही न होने से बड़े वाहन आसानी से धूम नहीं पा रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश रावत ने का कहना है कि कई बार विभाग को अवगत कराने के बाद भी समस्या यथावत बनी है।

---------

सड़क में अभी भी काम चल रहा है। दिसंबर में काम होने से ठंड के चलते गुणवत्ता में कहीं पर जरूर कमी आई है। जिसका निरीक्षण कर लिया गया है तथा ठेकेदार को ऐसे स्थानों पर दोबारा डामरीकरण करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

-दीप चंद्र जोशी, सहायक अभियंता

------------

मेरे द्वारा पूर्व में दर्ज शिकायत के आधार पर अधिकारियों ने सड़क का निरीक्षण कर लिया है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि जहां जहां डामर उखड़ा है, अप्रैल में ठेकेदार द्वारा दोबारा करा लिया जाएगा।

-गजेंद्र सिंह नेगी, सदस्य जिला पंचायत अल्मोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.