जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : इन दिनों जहां आयोजनों व महोत्सवों की धूम है। वहीं आने वाले दिनों में दशहरा व दुर्गापूजा के आयोजन क्रमवार आयोजित किए जाएंगे। इन सभी के बीच अगले माह अक्टूबर में अल्मोड़ा महोत्सव का आयोजन जिला प्रशासन की तरफ से किया जा रहा है। इस बार इसको भव्य रूप से आयोजित करने का फैसला अधिकारियों ने लिया है। डीएम नितिन ¨सह भदौरिया की अध्यक्षता में आयोजित होने जा रहे इस महोत्सव में राज्य के जहां लोक कलाकारों व गायकों की टोली अपनी प्रस्तुति देगी वहीं स्थानीय स्तर पर भी कलाकारों की प्रस्तुति देखने को मिलेगी। 20 से 22 अक्टूबर तक चलेगा महोत्सव

डीएम नितिन ¨सह भदौरिया ने बताया कि अक्टूबर माह में आयोजित किए जाने वाले महोत्सव की सभी तैयारियों को पूरा करने का प्रयास जारी है। सभी विभागीय अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी आयोजन समिति की बैठक में बांटी जाएगी। अगले सप्ताह आयोजित होने वाली बैठक में कार्यक्रमों की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। डीएम ने बताया कि महोत्सव को बेहतर तरीके से आयोजित करने का पूरा प्रयास प्रशासन करेगा। इसमें राष्ट्रीय स्तर के भी कलाकारों को आमंत्रण भेजा जाएगा। ताकि दर्शकों को विभिन्न लोक कलाकारों को सुनने व देखने का अवसर प्राप्त हो। स्थानीय स्तर पर भी लोक गायकों व रंगारंग प्रस्तुति देने वाले कलाकारों व उनकी ग्रुप को अवसर दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी की जा रही है। प्रशासन के पास इसके पूर्व ही दशहरा महोत्सव को भी सकुशल व शांतिपूर्ण तरीके से जहां निपटाने की जिम्मेदारी है। इसको लेकर भी जल्द ही बैठक कर सभी वर्गों के लोगों का सहयोग लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें कत्थक डांस से लेकर दूसरे प्रदेशों के भी लोक गीत व नृत्य की प्रस्तुति कलाकार देंगे।

.......

जिला पर्यटन अधिकारी बोले

अल्मोड़ा महोत्सव के आयोजन को लेकर जिला पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि 20 से 22 अक्टूबर की तिथि तय की गई है। डीएम के निर्देश पर महोत्सव के प्रमोशन के लिए पर्यटन विभाग वेबसाइट डिजायन कर रहा है। ताकि इससे जुड़ी सभी गतिविधियों को कोई भी देख सके। महोत्सव का उद्घाटन करने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ¨सह रावत आएंगे।

Posted By: Jagran