संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की प्रक्रिया बेहद संवेदनशील है, इसलिए चुनाव काíमकों को निष्पक्षता से गंभीर होकर इस कार्य को पूरा करना होगा। निर्वाचन के कार्य में किसी प्रकार का व्यवधान न आए। कर्मचारी चुनाव से जुड़े अधिकारियों से समन्वय बनाए रखें और पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने की कोशिश करें।

भिकियासैंण ब्लॉक की 99 पोलिग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना करते वक्त जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन भदौरिया ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि दो चरणों में चुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न होने के बाद अब तीसरे चरण के मतदान को भी निष्ठा और ईमानदारी से संपन्न कराएं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पीठासीन अधिकारियों, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देश देते हुए कहा कि पोलिग बूथों पर पहुंचते ही इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान सुबह आठ बजे शुरू कर शाम पांच बजे तक सम्पन्न करा लिया जाए। तृतीय चरण के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक प्रकाश चंद्र भी पोलिग पार्टियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए और चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करने की बात कही। इधर मंगलवार को ही सल्ट विकास खंड की 148 पोलिग पार्टियों को राजकीय इंटर कॉलेज खुमाड़ और स्याल्दे की 99 पोलिग पार्टियों को विकास खंड मुख्यालय से रवाना किया गया। तीसरे चरण के चुनावों के लिए सभी 346 बूथों पर सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

पोलिग पार्टियों को रवाना करते समय संयुक्त मजिस्ट्रेट नरेंद्र भंडारी, तहसीलदार संजय कुमार, परियोजना निदेशक नरेश कुमार, आरओ मो. अफजाल मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप