Move to Jagran APP

पुलिस ने बरामद की बारह लाख की अवैध शराब

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के तहत पुलि

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 11:03 PM (IST)
पुलिस ने बरामद की बारह लाख की अवैध शराब
पुलिस ने बरामद की बारह लाख की अवैध शराब

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के तहत पुलिस ने जिले के अलग-अलग इलाकों से करीब बारह लाख रुपये की अवैध शराब बरामद की है। अवैध शराब पकड़ने की यह पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी सफलता है। पुलिस ने इन मामलों में बारह आरोपितों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि गुरुवार की देर रात सल्ट पुलिस ने सूचना के आधार पर जगदीश चंद्र पुत्र पातीराम के घर से 117 पेटी और राम सिंह पुत्र डबल सिंह दोनों निवासी हासली सराईखेत के घर से 17 पेटी अवैध शराब बरामद की। मीणा ने बताया कि शराब की कीमत करीब 5,88,240 रुपये है। इसके अलावा चौखुटिया पुलिस ने एक पिकअप वाहन से करीब 1,71,095, ताकुला पुलिस ने 1,00300, सोमेश्वर पुलिस ने 2,62,800, भतरौंजखान पुलिस ने 23,400 रुपये की अवैध शराब बरामद की है। एसएसपी ने बताया कि शराब के जखीरे को कब्जे में लेकर करीब बारह लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि तस्करी में प्रयुक्त दो वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की गई है। मीणा ने बताया कि पकड़ी गई शराब को लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए तस्करी किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनावों के मद्देजनर पुलिस का चेकिंग अभियान जारी रहेगा। उन्होंने पुलिस टीम में शामिल सभी कर्मचारियों की सफलता के लिए उनकी सराहना की है।

======== कपकोट पुलिस ने पकड़ी 20 हजार की शराब

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: कपकोट पुलिस ने करीब 20 हजार रुपये की अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर पुलिस ने लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता के दौरान अवैध शराब, मादक पदार्थों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में पुलिस ने 21 अद्धे, 60 पव्वे और 10 बोतल बियर बरामद की है। ऐठाण गांव निवासी संतोष सिंह पुत्र भूपाल सिंह के खिलाफ धारा 60 आबकारी अधिनियम में मामला पंजीकृत कर दिया है। कोतवाल नरेश चौहान ने बताया कि करीब बीस हजार रुपये की अवैध शराब है। इसके अलावा अभियान आगे भी जारी रखा जाएगा। टीम में हेड कांस्टेबल केशर राम, कांस्टेबल देवेंद्र पांडे, शंकर लाल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.