संवाद सहयोगी, रानीखेत : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. जय दत्त वैला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अधिसूचना जारी होने के साथ ही छात्र संघ चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। कानून व शाति व्यवस्था में खलल न पड़े कैंपस में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। खासतौर पर बाहरी अराजक तत्व महाविद्यालय में घुसपैठ न करें, इसके लिए विशेष चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। बगैर आइडी प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। नामाकन से लेकर मतदान तक वीडियोग्राफी के साथ ही तीसरी आख भी नजर रखेगी। ताकि किसी भी गड़बड़ी से निपटा जा सके।

आठ सितंबर को छात्र संघ चुनाव के मद्देनजर रानीखेत महाविद्यालय प्रशासन ने शातिपूर्ण व निष्पक्ष निर्वाचन को कमर कस ली है। लिंगदोह समिति के नियमों का कड़ाई से अनुपालन को पुलिस की भी मदद ली जा रही। मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। कोतवाल नारायण सिंह ने मय टीम महाविद्यालय के चप्पे चप्पे का जायजा लिया।

पुलिस कर्मियों को ब्रीफ कर खासतौर पर बाहरी अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखने व त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

============

पीएसी के हवाले कैंपस

महाविद्यालय को छावनी की शक्ल दे दी गई है। छात्र संघ चुनाव निपटने तक कैंपस डेढ़ प्लाटून पीएसी, छह सब इंस्पेक्टर, दो इंस्पेक्टर व 50 से ज्यादा जवानों के हवाले रहेगा। कोतवाल नारायण सिंह के निर्देशन में एसएसआई धमर्ेंद्र पंत, महिला एसआइ मैरी पीटर, सूरज भंडारी, कमल गोस्वामी आदि की टीम ने मार्च कर विद्यार्थियों को कानून के पालन का पाठ पढ़ाया।

==============

प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

छात्र संघ अध्यक्ष समेत विभिन्न पदों के प्रत्याशियों ने माहौल अपने पक्ष में बनाने के लिए जोर लगा दिया है। डोर टू डोर संपर्क के साथ ही मंगलवार को महाविद्यालय में उम्मीदवारों ने छात्र छात्राओं के बीच पहुंच अपने अपने लिए वोट मागे। महाविद्यालय में गुरुवार को नामाकन होंगे।

Posted By: Jagran