Move to Jagran APP

अब बिना सिम कर सकते हैं इंटरनेट का प्रयोग

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : भारत संचार निगम लिमिटेड ने पहली बार इंटरनेट टेलीफोनी सेवा विंग्स

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 10:58 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 10:58 PM (IST)
अब बिना सिम कर सकते हैं इंटरनेट का प्रयोग
अब बिना सिम कर सकते हैं इंटरनेट का प्रयोग

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : भारत संचार निगम लिमिटेड ने पहली बार इंटरनेट टेलीफोनी सेवा विंग्स की शुरूआत कर दी है। इस सेवा के शुरू होने के बाद अब उपभोक्ताओं को बिना सिम खरीदे इंटरनेट की सुविधा प्राप्त हो सकेगी। निगम ने इस सेवा का लाभ लेने के लिए 1099 रुपये का पंजीकरण शुल्क भी निर्धारित किया है।

loksabha election banner

भारत संचार निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक एके गुप्ता ने पत्रकारों को बातचीत के दौरान बताया कि यह सेवा बिना किसी सिम कार्ड के सिर्फ इंटरनेट से संचालित होगी। जिसमें बस एक बार पंजीकरण करा लेने पर साल भर किसी भी नेटवर्क पर असीमित कॉल की जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस सेवा का शुभारंभ 9 सितंबर को हो चुका है। गुप्ता ने बताया कि यह वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल यानी वीओआईपी सेवा है। जिसमें उपभोक्ता एप के माध्यम से वॉयस कॉल, वीडियो कॉल, क्रांफेंसिंग का लाभ उठा सकते हैं। उपभोक्ता इस सेवा का प्रयोग किसी भी स्मार्ट फोन, लैपटाप पर कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह सेवा बिना किसी सिम कार्ड के किसी भी लैंड लाइन, मोबाइल अथवा विंग्स नंबर पर संचार सेवा उपलब्ध कराती है। उन्होंने बताया कि इस सेवा के लिए 1099 का पंजीकरण निर्धारित किया गया है। गुप्ता ने बताया कि दीवाली पर्व के मौके पर भी निगम द्वारा अनेक योजनाओं की शुरूआत की गई है। जिसमें बेहतरीन डाटा प्लान उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। वार्ता में उप महाप्रबंधक सीसी रजवार, उप मंडल अभियंतागिरीश चंद्र, कौशल कुमार जोशी समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.