Move to Jagran APP

अल्मोड़ा के उपेंद्र बने सेंसर बोर्ड के सदस्य

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नगर के चौंसार निवासी उपेंद्र अग्निहोत्री केंद्रीय सेंसर बोर्ड के सदस्

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 03:24 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 03:24 PM (IST)
अल्मोड़ा के उपेंद्र बने सेंसर बोर्ड के सदस्य
अल्मोड़ा के उपेंद्र बने सेंसर बोर्ड के सदस्य

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नगर के चौंसार निवासी उपेंद्र अग्निहोत्री केंद्रीय सेंसर बोर्ड के सदस्य बनाए गए हैं। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने बाकायदा इसके लिए उन्हें नियुक्ति पत्र जारी किया है। उपेंद्र की इस उपलब्धि पर पूरे नगर में खुशी का माहौल है।

loksabha election banner

बोर्ड द्वारा जारी नियुक्ति पत्र में कहा गया है कि उपेंद्र अग्निहोत्री को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड मुंबई क्षेत्र के सलाहकार पैनल में शामिल किया गया है। इस पैनल में दो महिला और दो पुरूष सदस्यों को चयनित किया जाता है। उपेंद्र ने अल्मोड़ा के एसएसजे परिसर से बीएससी की परीक्षा पास की है। जबकि उसके बाद उन्होंने एनएसडी की डिग्री प्राप्त की और मुंबई चले गए। उपेंद्र ने अब तक स्टार ग्रुप के अनेक चैनलों में कार्य किया है। जबकि उनकी पत्‍‌नी भी कई टीवी सीरियलों में कार्य कर चुकी हैं। उपेंद्र की बहन शोभा नगरकोटी अल्मोड़ा के राजकीय इंटर कालेज खूंट में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। जबकि जीजा अरूण नगरकोटी दुग्ध संघ में इंचार्ज एमआईसी के पद पर हैं। उपेंद्र के पिता देवेंद्र अग्निहोत्री और माता हरिप्रिया अग्निहोत्री उपेंद्र के साथ मुबंई में रहते हैं। एक महीने पहले ही उपेंद्र को पुत्री रत्‍‌न की प्राप्ति भी हुई है। उपेंद्र की इस उपलब्धि पर अल्मोड़ा के लोगों में खुशी का माहौल है।

उन्होंने एनएसडी भी की है। जिसके बाद वह मुम्बई चले गये। उनकी पत्‍‌नी भी कई टीवी सीरियलों में काम कर चुकी हैं। इनकी बहन शोभा नगरकोटी जीआईसी खूंट में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। जीजा अरूण नगरकोटी दुग्ध संघ में इंचार्ज एमआईसी के पद पर हैं। इनके पिता देवेंद्र अग्निहोत्रि व माता हरिप्रिया अग्निहोत्रि वर्तमान में उपेंद्र के साथ ही मुम्बई में ही रहते हैं। एक माह पूत्र ही इन्हें पुत्री के रूप में लक्ष्मी की प्राप्ति भी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.