Move to Jagran APP

अल्मोड़ा में अगले सत्र से शुरू होगा मेडिकल कॉलेज

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सांस्कृतिक नगरी

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 11:07 PM (IST)
अल्मोड़ा में अगले सत्र से शुरू होगा मेडिकल कॉलेज
अल्मोड़ा में अगले सत्र से शुरू होगा मेडिकल कॉलेज

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में अगले सत्र से मेडिकल कॉलेज की शुरुआत कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संस्थान को प्रदेश के अग्रणी संस्थानों में शुमार किया जा सके इसके लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।

loksabha election banner

सीएम त्रिवेंद्र रावत बुधवार को रैमजे इंटर कॉलेज में भाजपा उम्मीदवार कैलाश गुरुरानी के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। रावत ने सभा में कहा कि अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी का रास्ता साफ हो गया है। इस संस्थान को देश के एक बड़े संस्थान से जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। ताकि यहां लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकें।

.........

83 लाख से ट्रांजिट हास्टल का होगा निर्माण

रावत ने कहा कि सरकार सात करोड़ 83 लाख की लागत से जिले के धौलादेवी, द्वाराहाट और चौखुटिया में चिकित्सकों के रहने के लिए ट्रांजिट हॉस्टल का निर्माण करने जा रही है। अल्मोड़ा शहर की सीवर समस्या की बात करते हुए उन्होंने कहा कि सीवर योजना की डीपीआर तैयार कराई जा रही है। अगले साल तक इसका कार्य शुरू करा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीवर योजना के लिए पर्याप्त पानी की व्यवस्था हो सके। इसके लिए सरकार ने 27 करोड़ रुपये अवमुक्त किए हैं। करीब पांच मिनट के अपने भाषण में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत प्रदेश और केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान करते रहे और निकाय चुनावों में भाजपा को मजबूत बनाने की अपील मतदाताओं से करते रहे। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने भी इस मौके पर सरकार की योजनाएं गिनाई और भाजपा उम्मीदवार कैलाश गुरुरानी के पक्ष में मतदान की अपील की। कार्यक्रम से पूर्व कार्यकर्ताओं ने सीएम रावत व प्रदेश अध्यक्ष भट्ट का जोरदार खैरमकदम किया।

इस मौके पर विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष गोविंद पिलख्वाल, चंदन सिंह मेहरा, रमेश बहुगुणा, अरविंद बिष्ट, मोती लाल वर्मा, अजय वर्मा, शोबू साह, निर्मला जोशी, ललित लटवाल, कुंदन लटवाल, किरन पंत, लता बोरा, दिव्या बिष्ट, विनीत बिष्ट, राजीव गुरुरानी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

------------------

मुख्यमंत्री आदर्श वार्ड योजना को करें क्रियान्वित

त्रिपुरा सुंदरी वार्ड की उम्मीदवार प्रेमा गुरुरानी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को दिए ज्ञापन में सांसद आदर्श ग्राम योजना की तरह मुख्यमंत्री वार्ड योजना को क्रियान्वित करने की मांग की है।

---------------------

जब चौहान को कुंजवाल बोल गए प्रदेश अध्यक्ष

नगर के रैमजे इंटर कालेज में आयोजित सभा में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने चिर परिचित अंदाज में कुमाऊंनी भाषा में भाषण दिया। लेकिन अपने संबोधन के दौरान जब अजय भट्ट किसी बात को लेकर विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान से कुछ कहना चाह रहे थे तो उनके मुंह से चौहान जी की जगह कुंजवाल जी निकल गया। जिस पर सभा में ठहाकों का माहौल पैदा हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.