Move to Jagran APP

सहकारिता को मजबूत बनाने में किसानों का योगदान अहम

संवाद सहयोगी, रानीखेत : आजीविका परियोजना से जुड़े किसानों के उत्पादों को बाजार मुहैया करा

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 05:19 PM (IST)
सहकारिता को मजबूत बनाने में किसानों का योगदान अहम
सहकारिता को मजबूत बनाने में किसानों का योगदान अहम

संवाद सहयोगी, रानीखेत : आजीविका परियोजना से जुड़े किसानों के उत्पादों को बाजार मुहैया कराने तथा सहकारिता को बढ़ावा देने को संगोष्ठी हुई। इसमें आए विशेषज्ञों ने काश्तकारों से परियोजना का लाभ लेकर सहकारिता के माध्यम से आर्थिकी मजबूत करने का आह्वान किया। कहा सहकारिता को मजबूत करने में किसानों का अहम योगदान होता है।

loksabha election banner

एकीकृत आजीविका सहयोग परियोजना की कोसी घाटी स्थित गरमपानी में हुई संगोष्ठी में किसानों की तमाम समस्याओं पर गहन मंथन किया गया। वक्ताओं ने काश्तकारों को परियोजना से जोड़ सहकारिता को मजबूत करने पर जोर दिया। साथ ही परियोजना से जुड़े किसानों के उत्पादों को बाजार मुहैया करा उनकी आर्थिकी सुधार का आह्वान किया। जलागम प्रबंधन निदेशालय से पहुंची विशेषज्ञ हेमलता नैथानी ने लोगों से आजीविका परियोजना के तहत मिलने वाली योजनाओं का लाभ लेते हुए उत्पादों को बाजार मुहैया कराने के लिए स्थानीय व्यापारियों के साथ बेहतर तालमेल बनाने पर जोर दिया गया। संगोष्ठी में कृषि उद्यान विशेषज्ञ हृदेयश सुनैरा, विजय पाल राणा, परियोजना निदेशक डॉ. नवाजिस, जगदीश चंद्र जोशी, उमेश भट्ट, उमा खाती आदि ने विचार रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.