Move to Jagran APP

रानीखेत में सार्वजनिक पेयजल टैंक से पानी खींच रहे दबंग

रानीखेत क्षेत्र में पहाड़ के गाव बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 05:21 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 05:21 PM (IST)
रानीखेत में सार्वजनिक पेयजल टैंक से पानी खींच रहे दबंग

संवाद सहयोगी,रानीखेत : पहाड़ के गाव बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे पर सार्वजनिक टैंक से कुछ दबंग निजी पाइप लगा पानी खींच रहे हैं, जिससे ग्रामीणों को समुचित पेयजल उपलब्ध नहीं हो रहा। ग्रामीणों ने निजी पाइप हटाने की पुरजोर माग की है। दो टूक चेतावनी दी है कि यदि पाइप नहीं हटवाए गए तो आदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।

loksabha election banner

स्टेट हाईवे पर बमस्यू क्षेत्र के करीब सौ से ज्यादा परिवार स्टेट हाईवे से सौ मीटर नीचे सार्वजनिक टैंक से पानी ढोकर गाव तक पहुंचाते हैं। सुबह से शाम तक सार्वजनिक टैंक से पानी लेने वालों का ताता लगा रहता है। बजीना जल स्त्रोत से पेयजल टैंक तक पानी पहुंचता है लगातार बिगड़ते हालात से ग्रामीण परेशान हैं। क्षेत्र में एकमात्र हैंडपंप भी खराब हो चुका है। कई बार आवाज उठाई जाने के बावजूद हैंडपंप को दुरुस्त नहीं किया जा रहा। इस कारण सार्वजनिक टैंक से पानी ढोकर दो किमी दूरी तक पानी पहुंचाना मजबूरी बन चुका है। हालात तब और विकट हो जा रहे हैं। जब कुछ दबंग सार्वजनिक टैंक से निजी पाइप लगा पानी खींच ले रहे हैं। इससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध नहीं हो रहा। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार कहने के बावजूद लोग अपने पाइपों से पानी घर तक पहुंचा रहे हैं जिससे गाव के लोगों को समुचित पेयजल उपलब्ध नहीं हो रहा। गाव के मोहन सिंह, बचे सिंह, प्रताप सिंह, देवेंद्र सिंह, जीवन सिंह आदि ने निजी पाइप हटाए जाने की माग उठाई है चेताया है कि यदि सार्वजनिक बैंक में पाईप लगा पानी खींचा गया तो आदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। वहीं ग्रामीणों ने हैंडपंप को दुरुस्त किए जाने की भी माग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.