Move to Jagran APP

महिला अस्पताल जाने के लिए बाजार के ऊपर से बनवाएं फ्लाइओवर

स्वास्थ्य महानिदेशक डा. शैलजा भट्ट ने गुरुवार को जिला एवं महिला अस्पताल में निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाएं परखी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 09:41 PM (IST)
महिला अस्पताल जाने के लिए बाजार के ऊपर से बनवाएं फ्लाइओवर
महिला अस्पताल जाने के लिए बाजार के ऊपर से बनवाएं फ्लाइओवर

महिला अस्पताल जाने के लिए बाजार के ऊपर से बनवाएं फ्लाइओवर

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : स्वास्थ्य महानिदेशक डा. शैलजा भट्ट ने गुरुवार को जिला एवं महिला अस्पताल में निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाएं परखीं। उन्होंने महिला अस्पताल में गर्भवतियों के लिए प्रतिदिन अल्ट्रासाउंड व्यवस्था संचालित करने और गर्भवतियों को लाने-ले जाने के लिए जिला अस्पताल से बाजार के ऊपर फ्लाइओवर बनवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिला अस्पताल में सफाई व्यवस्था और अन्य अनियमितता पर कड़ी फटकार लगाई।

गुरुवार की सुबह डीजी जिला अस्पताल पहुंचीं। वह सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड पहुंचीं। इमरजेंसी ड्यूटी चार्ट में तैनात कार्मिकों के मोबाइल नंबर अंकित नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने सभी कार्मिकों के मोबाइल नंबर अंकित करने के साथ ही इमरजेंसी वार्ड में लगे लैड लाइन फोन नंबर को चिकित्सालय के विभिन्न स्थानों पर चस्पा करने के निर्देश दिए। अस्पताल में चंदन हेल्थ केयर निश्शुल्क जांच का बोर्ड हटवाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सरकार निश्शुल्क जांच की सेवाएं दे रही है लैब नहीं। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड के शौचालय में स्वच्छता व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए कड़ी फटकार लगाई।

ओपीडी में मरीजों के लिए टोकन व्यवस्था लागू करने, आयुर्वेदिक विभाग में मरीजों को योग की जानकारी देने आदि के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने महिला अस्पताल में निरीक्षण किया। यहां मरीजों को मोटरमार्ग से आने-जाने में हो रही दिक्कतों को दूर करने के लिए जिला से महिला तक बाजार के ऊपर होते हुए फ्लाइओवर बनवाने पर जोर दिया। इस मौके पर जिला अस्पताल की पीएमएस डा. कुसुमलता, महिला अस्पताल की सीएमएस डा. प्रीति पंत आदि मौजूद रहे।

तीन रेडियालाजिस्ट फिर भी अल्ट्रासाउंड की समस्या

अल्मोड़ा : डीजी हेल्थ डा. शैलजा भट्ट ने कहा कि पूरे कुमाऊं में एकमात्र अल्मोड़ा जिले में ही तीन रेडियालाजिस्ट हैं। इसके बाद भी यहां अल्ट्रासाउंड जैसी समस्या है। उन्होंने महिला अस्पताल में हर दिन के साथ ही धौलादेवी स्वास्थ्य केंद्र में सप्ताह में एक दिन अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था शुरू करने के निर्देश दिए। इसके लिए हवालबाग में तैनात रेडियालाजिस्ट से जिला और महिला में अल्ट्रासाउंड व्यवस्था पर सहयोग लेने की बात कही।

आइसीयू संचालन में कार्मिकों की कमी रोड़ा

अल्मोड़ा: डीजी हेल्थ डा. शैलता भट्ट के सामने जिला अस्पताल में आइसीयू के सुचारू रूप से संचलन को लेकर समस्या उठी। अस्पताल की पीएमएस डा. कुसुमलता ने संचालन में स्टाफ की कमी से हो रही दिक्कत से अवगत करवाया। इसके लिए कार्मिकों की तैनाती किए जाने का आग्रह किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.