Move to Jagran APP

बागेश्वर के मजगांव की सड़क बनाने आए अधिकारी लौटाए बैरंग

बागेश्वर में मजगांव के लिए स्वीकृत सड़क का निर्माण कराने पहुंची लोनिवि को सेरी गांव की जनता विरोध झेलना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 05:07 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 05:07 PM (IST)
बागेश्वर के मजगांव की सड़क बनाने आए अधिकारी लौटाए बैरंग

जासं, बागेश्वर : मजगांव के लिए स्वीकृत सड़क का निर्माण कराने पहुंची लोनिवि को सेरी गांव की महिला-पुरुषों का विरोध भारी पड़ गया है। निर्माण कराने पहुंचे लोनिवि अधिकारियों से ग्रामीणों की तीखी नोकझोंक हो गई। मामला बढ़ा तो एसओ कांडा के अलावा कानूनगो भी मौके पर पहुंच गए। उन्हें भी ग्रामीणों ने बैरंग वापस लौटा दिया।

loksabha election banner

शुक्रवार को कमेड़ीदेवी-स्याकोट के किलोमीटर एक बैंड से रंगथरा, मजगांव, चौनाला के दो किलोमीटर तक स्वीकृत सड़क का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए लोनिवि पहुंची। इसकी भनक सेरी के ग्रामीणों को लगी तो मौके पर धमक उन्होंने निर्माण कार्य रोक दिया। ग्रामीणों का कहना है कि उनके वन पंचायत के बांज के पेड़ कट रहे हैं। इससे भविष्य में पानी के स्त्रोत बंद हो जाएंगे। ग्रामीण निर्माण कार्य किसी भी हालत में नहीं होने देंगे। इसी बीच अपना पक्ष रखने के लिए मजगांव के लोग भी पहुंच गए। उनका कहना है कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद सड़क निर्माण कार्य होना था। यहां न्यायालय के आदेश का भी पालन नहीं हो रहा है। इस दौरान विभागीय अधिकारी जिलाधिकारी के आदेश की बात करते रहे, लेकिन सेरी के ग्रामीण कतई नहीं माने। महिलाओं और ग्रामीणों के विरोध के चलते विभाग ने कांडा के एसओ भगवती प्रसाद तथा काननूगो दयाल चंद्र मिश्रा को भी बुला लिया। दोनों अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद विभागीय अधिकारी लौट गए। इस दौरान सेरी के सरपंच आनंद सिंह धामी, जोगा सिंह मेहता, ग्राम प्रधान मजगांव हीरा सिंह रावत, रतन सिंह रावत, नारायण सिंह मेहता, भीम सिंह रावत, नीरज मेहता, महिपाल सिंह रावत आदि मौजूद थे। -वर्जन-

शुक्रवार को विभाग के कर्मचारी सड़क निर्माण के लिए गए। सेरी के ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया। उन्हें काफी समझाया, लेकिन वे नहीं माने। अब पुलिस बल ले जाकर सीधे निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए तिथि तय की जाएगी।

-पीएस फत्र्याल, अवर अभियंता लोनिवि, कपकोट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.