संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नगर पालिका ने नगर में सोलर लाइट लगाने की मुहिम तेज कर दी है। इसके लिए पालिका ने सौ सोलर लाइट और मंगाकर नगर के हर क्षेत्र में इसे लगाने का निर्णय लिया है। सोलर लाइट आने के बाद इन्हें उन स्थानों पर लगाया जाना है जहां पर शाम को विद्युत की व्यवस्था नहीं है।

नगर पालिका क्षेत्र में कुल 13 वार्ड है। जिनमें अनेक सार्वजनिक रास्ते ऐसे हैं जहां पर शाम होते ही आज भी अंधेरा रहता है। पालिका भी उन स्थानों में विद्युत पोल न होने के कारण विद्युत व्यवस्था नहीं कर पाई है। लेकिन अब पालिका ने ऐसे स्थानों में विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए 12 लाख रुपये की लागत से 100 सोलर लाइट मंगवाई हैं। इससे पहले भी पालिका नगर में सौ सोलर लाइटों को विभिन्न क्षेत्रों में लगवा चुकी है। इनके लगने के बाद नगर में कुल दो सौ सोलर लाइटों से विभिन्न हिस्से जगमगाते नजर आएंगे। इन लाइटों को लगाने के स्थानों को चयनित करने के लिए प्रत्येक सभासद से उनके वार्ड की स्थिति मांगी गई है। इनके लगने से उन रास्तों में भी उजाला हो सकेगा जहां अभी तक विद्युत व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि जल्द मुख्यालयों की सड़कों पर सौर ऊर्जा से रोशन होगा। जिससे लोगों को रात में आने में सहूलियत मिलेगी।

-----

नगर के सार्वजनिक रास्तों में कुछ स्थानों पर विद्युत व्यवस्था नहीं है। जिसके लिए सोलर लाइटें मंगाई गई हैं। लाइटों के पहुंचते ही उन्हें स्थापित कर दिया जाएगा ताकि इसका लाभ जनता को मिल सके।

- श्याम सुंदर प्रसाद, ईओ, नगर पालिका अल्मोड़ा -------

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021