संवाद सहयोगी, चौखुटिया: विकास खंड के तड़ागताल-खौला मोटर मार्ग अंतर्गत खटगीड़ा गधेरे पर लंबे समय से बन रहे मोटर पुल का निर्माण कार्य पूर्ण न होने से क्षेत्र के ग्रामीण भड़क उठे। गुस्साए ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों रविवार को तड़ागेश्वर महादेव मंदिर के धर्मशाला परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने ठेकेदार व विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। जल्द कार्य पूर्ण न होने पर आंदोलन शुरू करने की धमकी दी।

विदित हो कि तड़ागताल से खौला गांव को जोड़ने वाले मोटर मार्ग के खटगीड़ा गधेरे पर बीते दो साल से पुल निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन कार्य आज भी आधा-अधूरा पड़ा है। बीते कुछ महीनों से कार्य ठप पड़ा है। बार बार मांग के बाद भी कोई प्रगति न होने से ग्रामीणों का धैर्य का बांध टूट गया। उन्होंने सुबह तड़ागेश्वर महादेव मंदिर परिसर में एकत्र होकर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। दोपहर दो बजे तक धरना भी दिया।

इस दौरान वक्ताओं ने कार्यदायी विभाग समेत शासन प्रशासन पर क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। कहा कि पुल का निर्माण पूर्ण न हो पाने से बरसात के सीजन में लोगों को आवागमन में खासी दिक्कतें उठानी पड़ती हैं। कभी कभी पुल के अभाव में गांवों का संपर्क टूट जाता है। सभी ने एक स्वर से शीघ्र कार्य शुरू करने की मांग की।

---------------------------

ये रहे मौजूद

क्षेपं सदस्य बालम सिंह नेगी, निर्मल प्रकाश, नरेंद्र गिरि गोस्वामी, पूर्व जिपं शिव कुमार, दिगंबर नेगी, हरी राम, खीम सिंह मेहरा, श्याम सिंह, कुंदन गोस्वामी, भुवन मेहरा, राम सिंह, नंदन सिंह, हेम आर्य, प्रधान चंद्रा व राहुल सिंह समेत आसपास के गांवों के लोगों ने भागीदारी की।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021