संस, भिकियासैंण (अल्मोड़ा) : 'नशे से दूर खेलों के पास' उत्सव समाज में नया बदलाव तो लाएगा ही। बच्चों में शिक्षा के साथ क्रीड़ा गतिविधियों के प्रति रुझान भी बढ़ाएगा। इसी मकसद से नशे के खिलाफ मुहिम छेड़े विविध संगठनों की पहल पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के जरिये जनचेतना का संचार किया जा रहा है।

ब्लाक मुख्यालय में रविवार को नशे के प्रति बच्चों को सजग रखने के मकसद से आयोजित प्रतियोगिताओं का शुभारंभ मुख्य अतिथि अधिवक्ता डा. प्रमोद नैनवाल व महेंद्र बिष्ट ने संयुक्त रूप से किया। डा. नैनवाल ने कहा कि मातृशक्ति ही समाज व बच्चों को सही राह दिखा सकती है। उन्होंने रचनात्मक गतिविधियों से जुड़ी पारस संस्था की पहल को सराहनीय बताया। हीरा नेगी ने शराब के नुकसान व चलन पर रचना प्रस्तुत कर लोगों को नशे के खिलाफ आवाज उठाने व खेलों के जरिये खुद को स्वस्थ रखने का आह्वान किया। 'नशे से दूर खेलों के पास' उत्सव में कैरम, पोस्टर, निबंध आदि के साथ ही मेहंदी प्रतियोगिता चल रही है। कैरम सीनियर वर्ग में 20 व जूनियर वर्ग की 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। मेहंदी रचे हाथ के लिए 55 व पोस्टर प्रतियोगिता में 70 विद्यार्थी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे। आयोजकों के अनुसार 28 फरवरी को उपनेता प्रतिपक्ष करन सिंह माहरा विजेताओं को पुरस्कृत कर प्रोत्साहित करेंगे।

=========

दो मार्च को हरदा करेंगे सम्मानित

दो मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत मेहंदी प्रतियोगिता की विजेताओं के तौर पर नारीशक्ति का सम्मान करेंगे। इसी दिन होलीकोत्सव का शुभारंभ भी किया जाएगा। पुष्कर पाल, तुला तड़ियाल, सहायक खंड विकास अधिकारी सोहन लाल कोहली, लीला बिष्ट ने भी विचार रखे। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष अंबुली देवी, डा. बीडी सती, डा. मदन चौधरी, बालम नेगी, के एस मेहता, शकर फुलारा, पंकज बिष्ट, पुरुषोत्तम शरण, राजेंद्र सिंह, हरिनंदन उपाध्याय, कृपाल सिंह सीला, निर्मला शर्मा, लीला बिष्ट, इंदिरा पाडे, चित्रा पंत, यूडी सत्यबली, ललित प्रसाद, देव गिरी, मीना उप्रेती, मीना भारती, बालम सिंह, कुलदीप गयाल, डा. मुकेश गुप्ता, नरेंद्र बिष्ट, प्रभाकर मेहता, गिरीश पंत आदि मौजूद रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021