Move to Jagran APP

शिक्षकों के स्थानांतरण पर भड़के अभिभावक

संवाद सहयोगी, मौलेखाल (अल्मोड़ा) : विकास खंड सल्ट के सबसे पुराने राजकीय इंटर कॉलेज नैंकड़ा पैंसिया के

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 10:48 PM (IST)
शिक्षकों के स्थानांतरण पर भड़के अभिभावक
शिक्षकों के स्थानांतरण पर भड़के अभिभावक

संवाद सहयोगी, मौलेखाल (अल्मोड़ा) : विकास खंड सल्ट के सबसे पुराने राजकीय इंटर कॉलेज नैंकड़ा पैंसिया के छह शिक्षकों के स्थानांतरण की सुगबुगाहट पर अभिभावकों ने कड़ा रोष व्यक्त किया है। अभिभावकों ने कहा कि अगर शिक्षकों का स्थानांतरण नहीं रोका गया तो वह उग्र आंदोलन शुरू कर देंगे।

loksabha election banner

विकास खंड सल्ट में बच्चों को शिक्षा देने के लिए वर्षों पूर्व पैंसिया में राजकीय इंटर कालेज की स्थापना की गई थी। स्थानीय लोगों को उम्मीद थी कि नौनिहालों का भविष्य संवारने के लिए यहां तमाम जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। लेकिन कुछ दिनों पहले विभाग ने यहां कार्यरत प्रधानाचार्य समेत प्रवक्ता अंग्रेजी, प्रवक्ता हिदी, सहायक अध्यापक हिदी, व्यायाम शिक्षक के स्थानांतरण के आदेश जारी कर दिए हैं। जबकि इस विद्यालय में सहायक अध्यापक अंग्रेजी और प्रवक्ता अर्थशास्त्र के पद पहले से रिक्त चल रहे हैं। ग्राम प्रधान मोहन सिंह ने बताया कि इस विद्यालय में वर्तमान में करीब पांच सौ बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। लेकिन अनिवार्य विषयों का शिक्षकों का स्थानांतरण तो किया गया है। लेकिन उनके स्थान पर विद्यालय को कोई प्रतिस्थानी नहीं दिया गया है। ग्राम प्रधान ने कहा है कि जब तक शिक्षकों के प्रतिस्थानी नहीं आएंगे तब तक अभिभावक उन्हें रिलीव नहीं होने देंगे। अभिभावकों ने कहा है कि अगर स्थानांतरण निरस्त नहीं किए गए तो वह उग्र आंदोलन शुरू कर देंगे।

----------------------

विद्यालयों में शिक्षकों की कमी ना हो इसके प्रयास किए जा रहे हैं। जहां तक इंटर कालेज पैंसिया का सवाल है। इस मामले का संज्ञान लिया जाएगा और उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दी जाएगी।

-जगमोहन सोनी, सीईओ, अल्मोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.