वाराणसी, जागरण संवाददाता। पति ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पति को पहले नशीना पदार्थ खिलाया और फ‍िर पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव छुपाने की नीयत से दोस्तों के साथ मिलकर सिवान में स्थित कुएं में शव को फेंक दिया। पुलिस द्वारा पूछताछ में पति ने बताया कि आए दिन लडाई झगड़ा करना और खाना न बनाने के कारण पत्‍नी को मार डाला।

कपसेठी पुलिस ने दो दिन पूर्व दर्ज हुए हत्या के मामले का खुलासा करते हुए हत्या में शामिल पति व उनके दोस्तों को गिरफ्तार कर किया मामले का खुलासा। बताते चलें कि प्रेमा देवी पत्नी स्वर्गीय मकसूदन निवासी जवंशीपुर थाना नेवढीया जनपद जौनपुर ने 28 जून को कपसेठी पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि मेरी पुत्री रुमन सिंह का मेरे दामाद अर्जुन सिंह उर्फ बंटू सिंह पुत्र हवलदार सिंह निवासी अकोढा थाना कपसेठी ने हत्या कर कहीं फेंक दिया है।

जिस पर पुलिस ने पति अर्जुन सिंह उर्फ बंटू मां शकुंतला देवी व देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और उच्चाधिकारियों के निर्देश पर थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने टीम का गठन कर मामले की जांच शुरू कर दी। 30 जून को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी अर्जुन सिंह उर्फ बंटू को कुरू चौराहा से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी पति ने बताया कि पत्नी रूमन सिंह आए दिन मुझसे लड़ाई झगड़ा करती थी और खाना बनाकर नहीं देती थी। जिससे तंग आकर अपनी पत्नी की हत्या का मन बना लिया।

बताया कि अपने दोस्त दीपक गुप्ता निवासी जफ्तापुर थाना सराय ख्वाजा जनपद जौनपुर गया और अपनी बात बताई। वहीं पर परिचित चंदू उर्फ चंद्रकेश यादव ने कहा कि तुम अपनी पत्नी को लेकर यहीं चक्की पर आ जाना। जिस पर पति ने आजमगढ़ में रह रही पत्नी रूमन सिंह को लेकर घर जाने के बहाने लेकर चला जब दीपक गुप्ता की चक्की के पास पहुंचा तो चाय पानी पीने के बहाने रुक गया जिस पर वहां मौजूद दीपक और चंद्रकेश ने खाना खाने का दबाव बनाया तो खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर पत्नी को खिला दिया।

इसके बाद वह अचेत हो गई फिर तीनों ने मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी शव छुपाने की नीयत से चक्की से कुछ दूर सिवान में स्थित कुएं में शव को ले जा कर फेंक दिया। आरोपी के बयान के आधार पर कपसेठी पुलिस सरायख्वाजा पुलिस से संपर्क कर जानकारी ली और फोटो के आधार पर रुमन सिंह के रूप में शिनाख्त किया। वहां की पुलिस के अनुसार 16 जून को सरायख्वाजा पुलिस को सूचना मिली कि कुएं से दुर्गंध आ रही है जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकलवाया। अज्ञात शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और बयान के आधार पर कपसेठी पुलिस ने दीपक गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया अभी चंद्रकेश यादव फरार चल रहा है।

Edited By: Abhishek Sharma