Move to Jagran APP

भदोही जिले में बच्चे से पिस्‍टल से फायर कराने का वीडियो वायरल, पुलिस दर्ज करेगी प्राथमिकी

भदोही जिले में बच्चे से पिस्‍टल से फायर कराने का एक वीडियो वायरल होते ही पुलिस महकमे में हलचल बढ़ गई। जांच में जुटी पुलिस ने आखिरकार 24 घंटे बाद आखिरकार पिस्टल से फायरिंग करने वाले बच्चे को खोज निकाला।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 08:19 PM (IST)
भदोही जिले में बच्चे से पिस्‍टल से फायर कराने का एक वीडियो वायरल।

भदोही, जेएनएन। जिले में बच्चे से पिस्‍टल से फायर कराने का एक वीडियो वायरल होते ही पुलिस महकमे में हलचल बढ़ गई। जांच में जुटी पुलिस ने आखिरकार 24 घंटे बाद आखिरकार पिस्टल से फायरिंग करने वाले बच्चे को खोज निकाला।

loksabha election banner

वीडियाे में औराई कोतवाली क्षेत्र के बभनौटी गांव के पूर्व ब्लाक प्रमुख के परिवार का एक बच्चा पिस्टल लोड कर वीडियो बनाने वाले के कहने पर फायरिंग करता नजर आ रहा है। इस दौरान दो अन्‍य बच्‍च्‍ो भी पास में मौजूद हैं और एक व्‍यक्ति भी कुर्सी पर बैठा दिखाई दे रहा है।

शुक्रवार को बच्‍चे के द्वारा पिस्‍टल से हवाई फायर करने संबंधी वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के होश उड़ गए। आनन फानन पुलिस भी वायरल वीडियो के बारे में पड़ताल करने में जुट गई तो पूरा मामला भदोही जिले के के औराई कोतवाली क्षेत्र का निकला। वहीं जागरण ने पड़ताल की तो पता चला कि हवा में पिस्‍टल से फायरिंग करने वाला बच्‍चा बभनौटी गांव के पूर्व ब्‍लाक प्रमुख के परिवार से संबंधित है। वहीं जानकारी होने के बाद औराई प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने बताया कि बच्चे का पता लग चुका है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

सोशल मीडिया पर शुक्रवार दोपहर बाद एक बच्चे को पिस्टल से फायर कराते हुए वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस उच्चाधिकारियों तक मामला पहुंचने के साथ ही हलचल बढ़ गई। औराई थाने के प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने जांच शुरू की। पता चला कि वायरल वीडियो बभनौटी गांव का है। इसमें एक पूर्व ब्लाक प्रमुख के भाई कुर्सी पर बैठकर बच्चे से पिस्टल से फायरिंग करा रहे हैं। आरोपित के खिलाफ 25 आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर पिस्टल के साथ उन्हें कोतवाली बुलाया गया। हालांकि आरोपित फरार हैं। बच्चे की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस भले दावा कर रही है कि पिस्टल लाइसेंसी है लेकिन संबंधित अभिलेख उसके हाथ नहीं लग पाए हैं।

बचपन से ही हाथ में पकड़ा दिया जाता है असलहा : बभनौटी गांव अक्सर सुर्खियों में रहा है। यहां जहरीली शराब से भी छह लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोगों की हत्या को लेकर भी गांव चर्चा में रह चुका है। थाना से लेकर उच्चाधिकारियों तक इस गांव के नामचीन लोगों का सिक्का चलता है।

एसएसपी ने बताया आर्म्स एक्ट का दुरुपयोग

भदोही एसएसपी राम बदन सिंह का कहना है कि यह सीधा सीधा आर्म्स एक्ट का दुरुपयोग है और उन्होंने पिस्टल के मालिक को पकडऩे के साथ मुकदमा दर्ज कर हथियार निरस्त कराने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा पुलिस कार्रवाई कर पता लगाएगी कि शख्स किन परिस्थितियों में बच्चे से फायरिंग करा रहा है, लेकिन अगर यह मजाक में किया गया है तो व्यक्ति के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.