Move to Jagran APP

Varanasi Top News : वाराणसी की प्रमुख खबरें जो तीन अक्‍टूबर, सोमवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी तीन अक्‍टूबर को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 03:27 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 03:27 PM (IST)
बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी तीन अक्‍टूबर को चर्चा बटोरी।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार यानी तीन अक्‍टूबर को चर्चा बटोरी जिनमें- मुख्‍यमंत्री ने जताया शोक, परिवार के छह लोग झुलसे, पूर्वांचल में कुहासा का दौर, एसआइटी ने सौंपी रिपोर्ट, पशु तस्कर गिरफ्तार आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

loksabha election banner

Durga Puja pandal fire in Bhadohi : मुख्‍यमंत्री ने जताया शोक, कैबिनेट मंत्री घायलों का कुशलक्षेम पूछने पहुंचे

भदोही जिले में देर रात हादसे के बाद सभी घायलों को अलग अलग अस्‍पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने से पांच लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए घायलों के उपचार के लिए समुचित व्यवस्था के निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं हादसे के बाद सुबह अस्‍पताल में भर्ती घायलों को देखने के लिए परिजनों की ही नहीं बल्कि प्रशासनिक और शासन की ओर से भेजे गए प्रतिनिधि भी पहुंचे। प्रदेश कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर देर रात औराई में दुर्गा पंडाल में हुए अग्निकांड के घायलों का कुशल क्षेम पूछने श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय एवं बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने घायलों के इलाज में कोई कमी न रहने के दिशा निर्देश स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों को दिए।

Durga Puja pandal fire in Bhadohi : एक ही परिवार के छह लोग झुलसे, तीन लोगों ने तोड़ दिया दम

डेढ़ सौ लोगों की भीड़ में तमाम ऐसे लोग भी थे जो पूरे परिवार के साथ दुर्गा पूजा की आरती देखने पहुंचे थे और संकरे पंडाल में फंस गए। घोसिया निवासी एक ही परिवार के छह लोग दुर्गा पूजा पंडाल में मौजूद थे। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई वहीं तीन अन्‍य अभी अस्‍पताल में जीवन और मृत्‍यु के बीच संघर्ष कर रहे हैं। घोसिया निवासी परिवार से जयदेवी (60) और नाती सुजम ऊर्फ सिद्धान्त (9), नवीन (10) की मौत हो गई। सुजम अपने पिता का एकलौता पुत्र था। जबकि उसके पिता अवधेश की पहले ही मौत हो चुकी है। वहीं तीन अन्‍य बेटियां भी हादसे में झुलस गई हैं। उनकी भी हालत इस समय चिंताजनक बताई जा रही है। जबकि अन्‍य पारिवारिक लोग अब शव का इंतजार कर रहे हैं ताकि एक साथ तीनों चिताओं को सजाकर उन्‍हें अंतिम विदायी दी जा सके।

Weather Update 3 October : वाराणसी सहित पूर्वांचल में कुहासा का दौर, बादलों के भी इस सप्‍ताह संकेत

शहर में इन दिनों गुलाबी ठंड का जहां अहसास लोगों को हो रहा है वहीं दूसरी ओर अंचलों में लगातार सुबह कुहासा कोहरे का रूप लेता जा रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ घंटों में दोबारा मौसम बदल सकता है। पुरवा हवाओं का जोर बना रहा तो बादलों की सक्रियता से नमी में इजाफा होगा और बारिश होने के बाद तापमान में कमी के साथ ही कोहरे का भी असर हो सकता है। सोमवार की सुबह आसमान में बादलों की मामूली आवाजाही का दौर बना रहा और सुबह ठंडी हवाओं के अहसास ने लोगों को पंखा तक बंद करने पर मजबूर कर दिया। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक ही मौसम का रुख बदलाव की ओर है। ऐसे में वातावरण में नमी का स्‍तर बने रहने के साथ ही तापमान में भी कमी का रुख बना रहा। अंचलों में कुहासा रहा तो सुबह सूरज की किरणें भी धीमी रहीं। सुबह दस बजे के बाद कुहासा भी कम हो गया।

Durga Puja pandal fire in Bhadohi : ...तो जनरेटर नहीं पंडाल में आग की यह थी वजह, एसआइटी ने सौंपी रिपोर्ट

औराई के जिस पंडाल में आग लगी वहां माना जा रहा था कि आग जनरेटर से उठी थी लेकिन एसआइटी जांच में रिपोर्ट सामने आई है उसके अनुसार आग की वजह इलेक्ट्रिशियन की हैलोजन लाइट थी। पूजा पंडाल के आयोजन समिति के अध्यक्ष सहित 15 अज्ञात पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं विद्युत कर्मी को भी इस मामले में अभियुक्‍त बनाया गया है। आरोप है कि पूजा पंडाल में आग से बचाव के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। वहीं इस मामले में जांच में जुटी पुलिस तमाम साक्ष्‍यों का अवलोकन कर रही है। एसआइटी ने डीएम को सौंपी रिपोर्ट में आग लगने का कारण हैलोजन गरम होना बताया है। रिपोर्ट में कोतवाली के दोषी कर्मियों पर भी कार्रवाई की बात कही गई है। बगैर अनुमति बनाया गया पूजा पंडाल पुलिस की लापरवाही का नतीजा था। डीएम ने जांच के लिए अधिकारियों की टीम भी गठित कर दी है।

आजमगढ़ में पुलिस मुठभेड़ के दौरान पशु तस्कर गिरफ्तार, पुलिस पार्टी पर ईंट-पत्थर से किया था हमला

बरदह पुलिस ने कमलापुर तिराहा के पास रविवार की रात मुठभेड़ में पशु तस्कर को गिरफ्तार किया है । पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके दाहिने पैर में गोली लगी है। इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश के पास से तमंचा, कारतूस व बाइक बरामद हुई है। पुलिस इस मामले में अब विधिक कार्रवाई कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है। थाना प्रभारी संजय सिंहअपने साथियों के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच बाइक सवार को रोकने पर वह पीछे मुड़ कर नहर पटरी से बैरी गांव भागने लगा। कुछ दूर पर उसकी बाइक फिसलकर गिर गई। जिसके बाद वह पुलिस पर फायर करने लगा। पुलिस के आत्मरक्षार्थ फायरिंग में उसके दाहिने पैर में गोली लग गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.