रोहनिया, जागरण टीम: सांसद आदर्श गांव कुरहुआ के कंपोजिट विद्यालय में सोमवार को मिड डे मील में बच्चों को मशरूम युक्त आहार देने की शुरुआत हो गई। मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने इसका शुभारंभ किया। स्कूल के 265 बच्चों को मशरूम युक्त तहरी परोसी गई। सीडीओ ने चख कर गुणवत्ता भी परखी। 

वहीं, बच्चों को किसी आदर्श व्यक्ति का अनुसरण कर अपनी इच्छाशक्ति मजबूत करने और बड़े प्रशासनिक पद पर पहुंचने के लिए प्रेरित किया। सृजन सामाजिक संस्था के चेयरमैन अनिल सिंह के साथ पौधारोपण भी किया। टीचिंग लर्निंग मटेरियल स्टाल का भी अवलोकन किया। साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र की स्थिति देखी।

इसके बाद पंचायत भवन पहुंचे सीडीओ ने चहारदीवारी, रैंप, सीढ़ी निर्माण आदि के साथ ही पुस्तकालय का निरीक्षण किया। यहां इंटरनेट कनेक्शन लगवाने को ग्राम सचिव संजय सोनकर को निर्देश दिया। कहा कि पंचायत भवन से जन्म-मृत्यु, जाति-आय आदि प्रमाण पत्र निर्गत किए जाएं। 

इस मौके पर मशरूम उत्पादक कृषक संगठन की ओर से विद्यालय में बच्चों को बैठने के लिए लगाए गए टेबल-बेंच व्यवस्था का फीता काटकर उद्घाटन किया। उपायुक्त एनआरएलएम व प्रभारी बीडीओ दिलीप सोनकर, बीएसए डा. अरविंद पाठक, खंड शिक्षा अधिकारी प्रदीप मिश्रा, एडीओ आइएसबी ओंकार, प्रधानाध्यापक उमा शुक्ला, अमित सिंह आदि थे।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट