वाराणसी, जागरण संवाददाता: बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान के स्थायी निदेशक की तलाश शुरू हो गई है। आइएमएस के एम्स जैसा संस्थान बनने के बाद पीजीआई चंडीगढ़ के प्रो. बीआर मित्तल की नियुक्ति स्थायी निदेशक के रूप में हुई थी। हालांकि, विश्वविद्यालय की आपसी कलह व राजनीति के चलते वे कार्यकाल पूरा होने से पहले ही इस्तीफा देकर वापस चंडीगढ़ चले गए। अब दूसरे निदेशक की नियुक्ति के लिए फिर से विज्ञापन जारी किया गया। इसकी अंतिम तिथि 23 जनवरी थी। दोपहर तक 40 आवेदन आ चुके थे। इसमें सात बीएचयू के ही डॉक्टर शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि संस्थान के डीन रिसर्च प्रो. अशोक गुप्ता, सर सुंदरलाल अस्पताल के वर्तमान चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता व ट्रामा सेंटर के पूर्व आचार्य प्रभारी प्रो. संजीव कुमार गुप्ता, गैस्ट्रोएंट्रोलाजी विभाग के प्रो. वीके दीक्षित, न्यूरोलाजी विभाग की प्रो. दीपिका जोशी, माइक्रोबायोलाजी विभाग के प्रो. गोपालनाथ व सर्जरी विभाग के प्रो. राहुल खन्ना ने भी निदेशक पद के लिए आवेदन किया है। एम्स नई दिल्ली के साथ देश के अन्य अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, पीजीआई के प्रोफेसरों ने आवेदन किया है।

एमएस की दौड़ भी हुई तेज

जिन लोगों ने आइएमएस निदेशक पद पर आवेदन किया है उसमें एमएस प्रो. केके गुप्ता का भी नाम है। ऐसे में अगर वे निदेशक बनते हैं तो एमएस पद को लेकर दौड़ तेज हो जाएगी।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट