वाराणसी, जेएनएन। गंगा उस पार इलाके को बाढ़ से बचाने के लिए वाराणसी विकास प्राधिकरण की ओर से बंधा बनाने का कार्य हो रहा है। बंधे के ऊपर सड़क होगी, जो आवागमन के लिए भी लोगों को सहूलियत देगी। इसका निरीक्षण करने के लिए विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दुहन ने मंगलवार को मौके का मुआयना किया।

रामनगर से सेमरा तथा सेमरा से पड़ाव-रामनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पश्चिम बंधे संग रोड का निर्माण हो रहा है। बाढ़ के उच्चतम बिंदु 73.94 मीटर से ऊंची सड़क बनाई जा रही है। स्थलीय निरीक्षण के दौरान वीडीए अफसरों ने अवगत कराया कि पड़ाव से बहादुरपुर मार्ग की प्रस्तावित लंबाई 3.2 किलोमीटर है, जिसके सापेक्ष 2.5 किलोमीटर लंबाई में पांच मीटर चौड़ाई में बंधे संग सड़क पर कार्य हो रहा है। यह कंक्रीट का बनाया जा रहा है। उपाध्यक्ष ने निर्माण-सामग्री की गुणवत्ता परखने के लिए जांच कराने का आदेश दिया। अफसरों ने बताया कि 45 फीसद कार्य हो चुका है। धीमी गति से कार्य होने पर उपाध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि कार्य की गति ठीक रहती तो अब तक 50 फीसद से अधिक निर्माण हो चुका होता। उन्होंने कार्य की गति को बढ़ाकर लक्ष्य पूरा करने का आदेश दिया।

दीनदयाल स्मृति उपवन में टूटे मिले पाथवे के पत्थर, लाइटें बंद

पड़ाव स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में पाथ-वे, कुंड लाइट, बोलार्ड लाइट, इंटरप्रीटेशन वॉल, ट्री-वॉल, एलईडी स्ट्रिप वाटर चैनल, बाउंड्री वॉल, स्टेचू पोल की कुछ लाइटें जलती नहीं मिलीं, जिन्हें तत्काल दुरुस्त कराने का निर्देश दिया गया। पाथ-वे पर कुछ पत्थर टूटे मिले जिन्हें ठीक कराने को कहा गया। इस मौके पर अधिशासी अभियंता (निर्माण) नरेंद्र सिंह, अवर अभियंता (निर्माण) अतुल कुमार मिश्रा तथा परियोजना से संबंधित एजेंसियां उपस्थित थीं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021